15 दिसंबर को मार्केट में दस्तक देगी डॉ. ऋतु दुबे की ये पहली किताब...

Thursday, 14 December, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

युवा कवियत्री डॉ. ऋतु दुबे की पहली कविता संग्रह तेरी मेरी बातेंका लोकार्पण शुक्रवार 15 दिसंबर को होगा। किताब का लोकार्पण समारोह गाजियाबाद के वैशाली सेक्टर-1 निस्कोर्ट मीडिया कॉलेज में दोपहर 2 बजे आयोजित किया जाएगा।

लोकार्पण समारोह कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ कवि मदन कश्यप करेंगे, जबकि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ पत्रकार व समीक्षक अनन्त विजय होंगे।


इस समारोह में नई दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद से जुड़े पत्रकार, साहित्यकार, कवि, आलोचक आदि हिस्सा लेंगे।

मूल रूप से बुंदेलखंड के ललितपुर की रहने वाली डॉ. ऋतु दुबे वैसे तो पेशे से शिक्षिका हैं, लेकिन वे एक लेखिका के साथ-साथ नाट्यकर्मी और चित्रकार भी हैं। सामाजिक मुद्दों पर उनकी गहरी पकड़ है और यही वजह है कि इन मुद्दों पर वे न केवल अपनीं कलम भी चलाती हैं, बल्कि टीवी और रेडियो की परिचर्चाओं में हिस्सा भी लेती हैं।

डॉ. दुबे सीबीएसई बोर्डदिल्ली विश्वविद्यालय समेत देश की कई यूनिवर्सिटी से जुड़ी हैं। एक दशक से ज्यादा समय से दिल्ली में विभिन्न अकादमिक संस्थानों में अध्यापन कर रही हैं। फिलहाल वे नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल कम्युनिकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग (निस्कोर्ट) में एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं।

बुंदेलखंड क्षेत्र साहित्य व शौर्य की विधाओं से जुडी रहा है। इसी लालन-पालन के माहौल का असर डॉ. ऋतु दुबे के लेखन में बेबाकी से दिखाई देता है।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

आपको 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' शो कैसा लगा?

'कॉमेडी नाइट्स...' की तुलना में खराब

नया फॉर्मैट अच्छा लगा

अभी देखा नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com