TOI में बढ़ा नलिन मेहता का कद, मिली अहम जिम्मेदारी...

Tuesday, 07 November, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

द टाइम्स ऑफ इंडिया में बतौर सलाहकार संपादक जुडे वरिष्ठ पत्रकार नलिन मेहता को प्रमोट किया गया है। अब नई भूमिका के तहत वे टाइम्स ऑफ इंडिया-ऑनलाइन में बतौर एग्जीक्यूटिव एडिटर भूमिका निभाएंगे। वे टाइम्स इंटरनेट के चीफ एडिटर राजेश कालरा को रिपोर्ट करेंगे। गौरतलब है कि मेहता की ये टाइम्स समूह के साथ दूसरी पारी है। दूसरी पारी में वे 2014 में  समूह के साथ बतौर कंसल्टिंग एडिटर जुडे थे। 

मेहता 2008 में टाइम्स समूह छोड़ने के बाद टीवी टुडे समूह के न्यूज चैनल हेडलाइंस टुडे के कंसल्टेंट भी रहे थे। 2013 में उन्हें चैनल का मैनेजिंग एडिटर बनाया गया था, पर करीब एक साल बाद 2014 में उन्होंने टीवी टुडे समूह से इस्तीफा दे दिया था।

उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत जी न्यूज के साथ की थी, जिसके बाद वे एनडीटीवी के पॉलिटिकल कॉरस्पोंडेंट और एंकर रहे। 2014 में उन्होंने 

साल 2008 से 2012 तक उन्होंने यूनाइटेड नेशंस डेवेलपमेंट प्रोग्राम और जेनेवा में ग्लोबल फंड के अंतरराष्ट्रीय विकास मुद्दे पर काम किया। इस दौरान उन्होंने स्विजरलैंड के लुसाने में इंटरनेशनल ओलंपिक्स कमेटी के ओलंपिक म्यूजियम, कैनबरा के ऑस्ट्रेलियन नेशनल यूनिवर्सिटी, मेलबर्न के ला ट्रोब यूनिवर्सिटी और सिंगापुर की नेशनल यूनिवर्सिटी द इंस्टीट्यूट ऑफ साउथ एशियन स्टडीज के साथ मिलकर फैलोशिप का आजोजन किया।  

वे 'साउथ एशियन हिस्ट्री एंड कल्चर' जर्नल के फाउंडिग जॉइंट एडिटर और इंस्टीट्यूट ऑफ साउथ एशियन स्टडिज, नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर के आनरेरी फेलो भी हैं। उन्होंने साल 2009 में एशियन पब्लिशिंग अवॉर्ड विनर किताब 'इंडिया ऑन टेलीविजन' लिखी और 'ओलंपिक: द इंडिया स्टोरी' के सह-लेखक रहे। 2015 में उन्होंने टीवी कि दुनिया पर  ‘Behind a Billion Screens’ किताब भी लिखी है।




संबंधित खबरें

पोल

क्या संजय लीला भंसाली द्वारा कुछ पत्रकारों को पद्मावती फिल्म दिखाना उचित है?

हां

नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com