मुंबई प्रेस क्लब में ये पत्रकार होंगे सम्मानित...

मुंबई प्रेस क्लब में ये पत्रकार होंगे सम्मानित...

Tuesday, 12 September, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

हिंदी पत्रकारिता के शिखर पुरुष बाबूराव विष्णुराव पराड़कर की याद में मुंबई प्रेस क्लब व काशी पत्रकार संघ ने  बुधवार को संयुक्त रूप से एक संगोष्ठी का आयोजन करेगा, जिसमें कई वरिष्ठ पत्रकारों को बाबूराव विष्णुराव पराड़कर सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। दरअसल, यह कार्यक्रम काशी पत्रकार संघ की ओर से मुंबई प्रेस क्लब में होगा।

इस संगोष्ठी का विषय है - 'बाबूराव विष्णुराव पराड़करः हिंदी-मराठी पत्रकारिता के अंतर्संबंध'

संगोष्ठी का आयोजन हिंदी पत्रकारिता के पुरोधा माने जानेवाले पराड़कर के सिंधुदुर्ग स्थित मूल ग्राम पराड में उनके प्रस्तावित स्मारक की रूपरेखा पर विचार करने के लिए किया गया है। पराड़कर ने मूल रूप से मराठी भाषी होते हुए भी हिंदी पत्रकारिता में न सिर्फ अपनी पहचान बनाई बल्कि उसे दिशा भी दी। इसलिए इस अवसर पर उनकी इसी परंपरा को आगे बढ़ा रहे मुंबई के ऐसे वरिष्ठ पत्रकारों को काशी पत्रकार संघ द्वारा सम्मानित किया जाएगा, जो मराठी भाषी होते हुए हिंदी भाषा में या फिर हिंदी भाषी होकर मराठी भाषा में पत्रकारिता कर रहे हैं। यह सम्मान पाने वाले पत्रकार होंगे, सदानंद गोडबोले, चंद्रकांत शिंदे, नीलकंठ पारटकर, संदीप सोनवलकर, सौरभ शर्मा, साहिल जोशी, मनोज खाडिलकर, मनोज भोयर और रवींद्र आंबेकर।

यह सम्मान काशी विद्यापीठ में पत्रकारिता विभाग के निदेशक रहे प्रोफेसर राममोहन पाठक, माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय, भोपाल के कुलाधिसचिव लाजपत आहूजा और विधायक नितेश राणे की उपस्थिति में काशी पत्रकार संघ के अध्यक्ष सुभाष सिंह व महासचिव अत्रि भारद्वाज द्वारा प्रदान किया जाएगा।

मुंबई प्रेसक्लब के अध्यक्ष कुमार केतकर की अध्यक्षता में होने वाले इस समारोह में बाबूराव विष्णुराव पराड़कर के सहकर्मी रहे वरिष्ठ पत्रकार एस.के.कुलकर्णी पराड़कर के जीवनवृत्त पर प्रकाश डालेंगे।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com