गंभीर-धोनी के चलते क्यों सोशल मीडिया पर दो विदेशी पत्रकार हो रहे हैं ट्रोल?

गंभीर-धोनी के चलते क्यों सोशल मीडिया पर दो विदेशी पत्रकार हो रहे हैं ट्रोल?

Monday, 30 April, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।
सोशल मीडिया पर दो विदेशी पत्रकारों को जबरदस्त ट्रोल किया जा रहा है। इन पत्रकारों के ट्वीट से यूजर्स इस कदर नाराज़ हैं कि चंद मिनटों में ही कमेंट्स की बाढ़ आ गई। इन पत्रकारों में एक ऑस्ट्रेलिया के खेल पत्रकार डेनिस फ्रीडमैन हैं और दूसरी पाकिस्तान की महिला पत्रकार जैनब अब्बास। फ्रीडमैन को जहां गौतम गंभीर को निशाना बनाए जाने के लिए ट्रोल गया है, वहीं अब्बास महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करके पाकिस्तानियों के तंज भरे ट्वीट का सामना कर रही हैं।

दरअसल हुआ यूं कि गौतम गंभीर से भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट खेलने पर सवाल पूछा गया था। इस पर गंभीर ने कहा कि भारत को ना सिर्फ पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने का विरोध करना चाहिए बल्कि उस पर और भी कई प्रतिबंध लगाने चाहिए। गंभीर के इस बयान पर डेनिस फ्रीडमैन ने ट्वीट किया कि गौतम गंभीर एक मौखिक आतंकी है, आज उन्होंने फिर से बयान दिया है कि भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंधों की फिर से स्थापना खतरनाक हो सकती है। फ्रीडमैन की इस टिप्पणी के बाद ट्विटर पर उन पर हमलों की बाढ़ आ गई। हालांकि ये बात अलग है कि पाकिस्तानी यूजर्स ने उनका समर्थन किया। डेनिस फ्रीडमैन ने अपने ट्विटर अकाउंट के बायो में लिखा है Dennis Doesn’t IPL। इससे पता चलता है कि वह आईपीएल के समर्थन में नहीं हैं। 

वीजेए नाम के एक यूजर ने लिखा, “ट्विटर पर आप जो कर रहे हैं वो भी समान रूप से खतरनाक है।” एम फैजान नाम के एक अन्य यूजर ने लिखा, “एक ऑस्ट्रेलियन के ट्वीट पर इंडियन-पाकिस्तानी क्यों लड़ रहे हैं।” शांतनू मित्रा ने लिखा डेनिस तुम झगड़ा करवा रहे हो, इंडिया-पाकिस्तान तुम्हारे बस की चीज नहीं है। एक यूजर ने लिखा कि क्या ऐसा लिखते हुए तुम्हें शर्म नहीं आ रही है।  



इसी तरह आईपीएल के एक मैच के बाद पाकिस्ताएन की खेल पत्रकार जैनब अब्बास ने ट्विटर पर लिखा, 'महेंद्र सिंह धोनी के लिए दुनिया को यह दिखाने का मौका है कि वह अभी भी वर्ल्ड के बेस्ट फिनिशनर हैं।' उनके इस ट्वीट के बाद पाकिस्तान के यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। मोहम्मद उसामा नाम के एक यूजर ने लिखा- 'तुम उन्हें क्यों  प्रमोट कर रही हो जब वे हमारे साथ नहीं खेलना चाहते। वे हर क्षेत्र में पाकिस्तान को अकेला कर देना चाहते हैं... तुमने दिखाया कि निजी हित देश के गर्व से हमेशा बड़े होते हैं। शर्म आनी चाहिए...।'

वहीं शकील ने लिखा है-'उन लिबरल एलीट्स को शर्म आनी चाहिए जो हमारे पाकिस्तानी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर दुश्मन देश की लीग को फॉलो करते हैं। हिंदुओं ने तुम्हारे देश को तोड़ दिया और नंबर 1 से 20 रैंकिंग वाली टीम (पाकिस्तान) को अपनी लीग में नहीं खिलाना चाहते। जैनब पर लानत है।' एक अन्य यूजर ने लिखा है कि पाकिस्तान में आईपीएल पान के खोके के अलावा कहीं नहीं दिखता। इस औरत को सोनी ने पैसे दिए हैं।

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।   




पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com