पाठकों को इतिहास से रूबरू करा रहा ये न्यूज पोर्टल...

पाठकों को इतिहास से रूबरू करा रहा ये न्यूज पोर्टल...

Friday, 13 April, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

आजकल आगे बढ़ने की जल्दबाजी में हम अपने इतिहास को बहुत पीछे छोड़ते जा रहे हैं। खासकर युवा वर्ग में ऐतिहासिक तथ्यों-कहानियों को लेकर जागरुकता कम है। क्या आप बता सकते हैं कि अमर सिंह कौन थे और बहादुर ने कौनसा ऐतिहासिक कारनामा किया था? या फिर चार बांस चौबीस गज, अंगुल अष्ट प्रमाण…’ किसने और कब गाया था? यदि नहीं, तो इतिहास के मामले में आपकी समझ ज्यादा नहीं है।

युवाओं में इतिहास की समझ को बढ़ाने और उन्हें इतिहास के पन्नों में दर्ज उन नायकों से रूबरू कराने के लिए जो आखिरी दम तक दुश्मनों से लोहा लेते रहे, न्यूज़ पोर्टल आज का खबरीने नो यॉर हिस्ट्रीनामक सीरीज़ शुरू की है। इस सीरीज़ की शुरुआत महाराज अमर सिंह और उनके घोड़े बहादुर के बहादुरी भरे कारनामों के साथ की गई है। यहां आपको हर हफ्ते एक एक ऐतिहासिक कहानी से परिचित होंगे।

आज का खबरीने युवाओं के बीच कराये गए एक संक्षिप्त सर्वेक्षण के बाद नो यॉर हिस्ट्रीकी शुरुआत की। न्यूज पोर्टल के मुताबिक, सर्वेक्षण में लोगों से इतिहास से जुड़े कुछ प्रश्न पूछे गए, जिसमें अधिकांश एक भी सवाल का सही जवाब नहीं दे सके। इसे ध्यान में रखते हुए अपने देश के सुनहरे इतिहास से लोगों को रूबरू कराने का फैसला लिया गया। नो यॉर हिस्ट्रीमें अब तक चार अंक प्रकाशित हो चुके हैं। 


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।         



पोल

आपको 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' शो कैसा लगा?

'कॉमेडी नाइट्स...' की तुलना में खराब

नया फॉर्मैट अच्छा लगा

अभी देखा नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com