ABP न्यूज में इस युवा पत्रकार को मिला बेस्ट रिपोर्टर का अवॉर्ड...

Saturday, 30 September, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

एबीपी न्यूज में हर बार की तरह इस बार भी बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले मीडियाकर्मियों को सम्मानित करने का दौर जारी है। इसी कड़ी में जानी-मानी न्यूज एंकर व सीनियर रिपोर्टर चित्रा त्रिपाठी का नाम भी जुड़ गया है। उन्हें सियाचिन रिपोर्टिंग के लिए एबीपी न्यूज ने बेस्ट रिपोर्टर का अवॉर्ड दिया है।

इस मौक पर चित्रा त्रिपाठी ने फेसबुक पर लिखा, जहां पर देश के दिग्गज रिपोर्टर हों, वहां पर ये अवॉर्ड मिलना बड़ी बात है। एबीपी न्यूज के साथ ही आप सभी का भी बहुत शुक्रिया

सितंबर, 2016 में चित्रा इंडिया न्यूज से एबीपी न्यूज आयीं थीं। यहां वे सीनियर एंकर व रिपोर्टर की भूमिका निभा रहीं हैं।


गौरतलब है कि इंडिया न्‍यूज’ (India News) में चित्रा असोसिएट एडिटर के तौर पर चैनल की प्राइम टाइम न्‍यूज एंकर थीं। करीब 12 साल से पत्रकारिता में सक्रिय चित्रा चैनल का एक जाना माना नाम हैं। उन्‍होंने जीवन में खास उपलब्धि हासिल करने वाली भारतीय युवा महिलाओं पर आधारित इंडिया न्यूज शो बेटियांका भी सफलतापूर्वक संचालन कर चुकीं है।

पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्‍लेखनीय योगदान के लिए चित्रा त्रिपाठी को वर्ष 2014 में प्रतिष्ठित रामनाथ गोयनका अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है। यह पुरस्‍कार उन्‍हें जम्‍मू-कश्‍मीर में वर्ष 2014 में आई भीषण बाढ़ की बेहतरीन कवरेज के लिए दिया गया था। इसके अलावा उन्‍हें अपनी स्‍टोरी हिन्‍दुस्‍तान का मिशन जय हिन्‍द’ (Hindustaan ka Mission Jai Hind) के लिए भारतीय सेना की ओर से प्रशंसा पत्र भी मिल चुका है।

इंडिया न्‍यूजसे पूर्व चित्रा सहारा समय’ (Sahara Samay) में न्‍यूज एंकर/ प्रॉड्यूसर के पद पर कार्यरत थीं। चित्रा त्रिपाठी ने अपना कॅरियर गोरखपुर दूरदर्शन से शुरू किया था। इसके बाद वे विभिन्‍न चैनल्‍स जैसे ‘News24और ‘ETV उत्‍तर प्रदेश-उत्‍तराखंड में भी काम कर चुकी हैं। चित्रा ने गोरखपुर विश्‍वविद्यालय से डिफेंस स्‍टडीजमें स्‍नातकोत्‍तर किया है और इसमें उन्‍हें गोल्‍ड मेडल भी मिला था।

एनसीसी का सी सर्टिफिकेट प्राप्‍त चित्रा को वर्ष 2001 में तत्‍कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से भी मिलने का मौका मिल चुका है।  


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com