मेनका गांधी के हस्तक्षेप के बाद दर्ज हुई महिला पत्रकार की शिकायत...

मेनका गांधी के हस्तक्षेप के बाद दर्ज हुई महिला पत्रकार की शिकायत...

Thursday, 12 October, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

यूपी के कानपुर में एक महिला पत्रकार ने टीवी चैनल में काम करने वाले एक मीडियाकर्मी पर जबरन शादी करने के लिए दवाब बनाने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। इस मामले पर रिपोर्ट नहीं लिखे जाने की जानकारी मिलते ही केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने इस मामले पर संज्ञान लिया है। केंद्रीय मंत्री के पीआरओ ने बुधवार को आला अफसरों को फोन कर मामले की जानकारी की, जिससे पुलिस हरकत में आई और सीओ अनवरगंज श्वेता यादव ने पीड़िता को बुलाकर बयान दर्ज किया।

उल्लेखनीय है कि पीड़ित महिला पत्रकार एक सांध्य दैनिक अखबार में काम करती है और उसने जिस मीडियाकर्मी पर आरोप लगाया है वह एक टीवी चैनल में कार्यरत है, लेकिन पहले वह पीड़िता के साथ ही दैनिक अखबार में काम करता था।

पीड़िता के मुताबिक, वह उसे भाई कहकर बुलाती थी। फिर भी आरोपी ने उसके सामने शादी का प्रस्ताव रखा लेकिन उसने मना कर दिया तो आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी देनी शुरू कर दी। इतना ही नहीं शादी नहीं करने पर उसने उसके चेहरे पर तेजाब फेंकने की भी धमकी दी।

जब पीड़िता ने इसकी शिकायत सीओ, एसपी और एसएसपी ऑफिस में जाकर की, तो किसी ने भी इस मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं की। इस पर उसने केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी को ट्वीट किया, जिसके बाद इस मामले पर केंद्रीय मेनका गांधी ने संज्ञान लिया और फिर रिपोर्ट दर्ज की गई।

सीओ अनवरगंज के मुताबिक, पीड़िता के बयान दर्ज कर लिए गए है और उसने गुरुवार को सबूत देने के लिए कहा है। पीड़िता के पास आरोपी पत्रकार के साथ फोन पर हुई बातचीत का रिकॉर्ड है। अगर पीड़िता का आरोप सही साबित हुआ तो आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com