लोगों तक 'अच्छी बात' पहुंचाने के लिए सरकार बना रही है 'ब्रॉडकास्‍ट नेटवर्क'

लोगों तक 'अच्छी बात' पहुंचाने के लिए सरकार बना रही है 'ब्रॉडकास्‍ट नेटवर्क'

Thursday, 05 April, 2018

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

अपने तीन नेशनल नेटवर्क्‍स का आपस में विलय कर चीन उन्‍हें एक ब्रॉडकास्‍ट नेटवर्क बनाने की प्रक्रिया में लगा हुआ है। इस प्रक्रिया के तहत 'China NationalRadio', 'China Radio International' और 'China Central Television' को आपस में मिलाकर एक नया नाम 'Voice of China' दिया जाएगा। इस प्रक्रिया से 'Voice of China' में कर्मचारियों की संख्‍या बढ़कर 14,000 से ज्‍यादा हो जाएगी।

70 से ज्‍यादा देशों से ब्रॉडकास्‍ट होने वाले 'China Central Television' ने इससे पहले भी वर्ष 2016 में 'China Global Television Network' के रूप में अपने इंटरनेशनल ऑपरेशंस की रीब्रैंडिंग की थी। 'China Radio International' द्वारा वर्तमान में 65 भाषाओं में प्रसारण किया जाता है जो पूरी दुनिया में किसी भी ब्रॉडकास्‍टर के मुकाबले सबसे ज्‍यादा है।

चीन की सरकारी न्‍यूज एजेंसी ' Xinhua' के अनुसार, यह नई कवायद इसलिए की जा रही है ताकि ज्‍वलंत सामाजिक मुद्दों को एक दिशा दी जा सके और लोगों के विचारों को और मजबूती दी जा सके। इसके अलावा इंटरनेशनल कम्‍युनिकेशन को मजबूती प्रदान करने के साथ चीन की अच्‍छी कहानियों को लोगों तक पहुंचाना भी इस पूरी कवायद का उद्देश्‍य है। यह घोषणा सरकार की उस कवायद का हिस्‍सा है, जिसके तहत न्‍यूज, फिल्‍म्स और विभिन्‍न पब्लिकेशंस वहां की सत्‍तारूढ़ कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के पब्लिसिटी डिपार्टमेंट के तहत आ जाएंगे।

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

 



पोल

आपको 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' शो कैसा लगा?

'कॉमेडी नाइट्स...' की तुलना में खराब

नया फॉर्मैट अच्छा लगा

अभी देखा नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com