कुछ इस तरह से हुआ TOI अखबार में 15 करोड़ का घोटाला कुछ इस तरह से हुआ TOI अखबार में 15 करोड़ का घोटाला

कुछ इस तरह से हुआ TOI अखबार में 15 करोड़ का घोटाला

Wednesday, 09 May, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

अंग्रेजी दैनिक ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ ने अपने एक कर्मचारी पर कथित तौर पर 15 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। न्यूज पोर्टल स्क्रॉल डॉट इन (scroll.in) की एक रिपोर्ट के मुताबिकअखबार की ओर से सीनियर एडिटर डेरिक डीसा (Derick D’sa) ने मुंबई के आजाद मैदान पुलिस थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद पुलिस ने 18 लोगों को गिरफ्तार किया है।

डेरिक डीसा का आरोप है कि सेक्रेटरी अमित मयकर (Amit Mayekar) ने अज्ञात व्यक्तियों के साथ मिलकर फ्रीलांस आर्टिकल के लिए 15 करोड़ रुपए के भुगतान कराए जाने की साजिश रची थी, जोकि न तो कभी अखबार के लिए लिखे गए थे और न ही प्रकाशित हुए थे।

अखबार के असोसिएट एग्जिक्यूटिव एडिटर डेरिक डीसा ने अपनी शिकायत में कहा कि अमित ने उनसे 2013 से 78 योगदानकर्ताओं को भुगतान के लिए इनवॉइस पर धोखा देकर हस्ताक्षर कराएजिन्होंने देश में कहीं भी TOI के लिए कभी कोई आर्टिकल नहीं लिखा। उन्होंने यह शिकायत अमित और अज्ञात लोगों के खिलाफ रविवार को दर्ज कराई थी।

गिरफ्तार किए गए 18 लोगों को फिलहाल 11 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। वहीं अमित फरार है।

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए सभी लोगों के बैंक रिकॉर्ड से पता चलता है कि उन्हें टाइम्स ऑफ इंडिया के स्वामित्व वाली कंपनी बेनेट कोलमन एंड कंपनी से पैसे का भुगतान किया गया है। पिछले पांच वर्षो में कंपनी से इन्हें 20 से 38 लाख रुपए मिले हैं।

वहीं डीसा ने पुलिस को यह भी बताया कि वे मयंकर पर पूरी तरह से विश्वास करते थे। उन्होंने बताया कि टीओआई के मुंबई ऑफिस में केवल वहीं हैं जो पार्ट टाइम कंट्रीब्यूटर्स के पैसों का भुगतान करते थे। पार्ट टाइम कंट्रीब्यूटर्स के पैसों का भुगतान करने के लिएउनके सिस्टम में पैन कार्ड की कॉपी और एक कैंसिल चेक के साथ रजिस्टर्ड करना होता है ताकि वेंडर कोड जनरेट किया जा सके। इसी वेंडर कोड के जरिए पेमेंट सीधे कंट्रीब्यूटर्स के खाते में ट्रांसफर हो जाता है, लेकिन ऐसा करने के लिए उनका अप्रूवल लेना जरूरी है। डीसा ने बताया कि उन्होंने उन सभी इनवॉइस पर साइन किए थे, जो मयकर उनके सामने लाता था।

 

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

 



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com