TRAI ने ब्रॉडकास्टर्स-डिस्ट्रीब्यूटर्स को दिया ये निर्देश...

TRAI ने ब्रॉडकास्टर्स-डिस्ट्रीब्यूटर्स को दिया ये निर्देश...

Friday, 10 November, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

दूरसंचार नियामक ट्राई (TRAI) ने सभी ब्रॉडकास्टर्स और टेलिविजन चैनलों के डिस्ट्रीब्यूटर्स को निर्देश दिए हैं कि वे किसी भी पंजीकृत सैटेलाइट टेलिविजन चैनल को लैंडिंग चैनल या बूट अप स्क्रीन पर न रखें, जिनकी टीवी रेटिंग रेटिंग एजेंसी द्वारा जारी की जाती हैं।

ट्राई ने ब्रॉडकास्टर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स को 15 दिनों के भीतर इस निर्देश का पालन करने को कहा है। लैंडिंग चैनल या लैंडिंग पेज लॉजिकल चैनल नंबर (LCN) को दर्शाता है, जो चैनल सेट टॉप बॉक्स चालू होते ही पहले दिखाई देता है।

विभिन्न स्टेकहोल्डर्स कई बार ट्राई से इस बात की शिकायत कर चुके हैं कि टीवी चैनलों को लैंडिंग पेज पर सेट कर दिया जाता है, जिससे टेलिविजन ऑडियंस मेजरमेंट/ टेलिविजन रेटिंग को प्रभावित किया जा सके।

मिली शिकायत के बाद ट्राई ने अपने निर्देश में यह माना कि यह आदत सेक्टर में सही तरह से हो रही ग्रोथ को प्रभावित कर सकती है और यह टीवी रेटिंग एजेंसियों की गाइडलाइंस का उल्लंघन है।   


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com