मीडिया में कैसे शुरू करें अपना रोजगार, यह यूनिवर्सिटी देगी ट्रेनिंग...

मीडिया में कैसे शुरू करें अपना रोजगार, यह यूनिवर्सिटी देगी ट्रेनिंग...

Tuesday, 05 September, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में आगामी वर्ष में मीडिया इन्क्यूबेशन सेंटर खोला जाएगा, जिसका उद्देश्य युवाओं को स्व-रोजगार से जोड़ना है। यह फैसला हाल ही में नीति आयोग की बैठक में लिया गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह सेंटर वर्ष 2018-19 सत्र से शुरू होगा, जिसमें युवाओं को मीडिया उद्योग शुरू करने संबंधित प्रशिक्षण और ट्रेनिंग देने के साथ ही मेंटरिंग भी की जाएगी। छात्रों को यहां बैंक लोन, प्रोजेक्ट प्लान में भी सहयोग मिलेगा। स्वयं का बिजनेस शुरू करने के लिए विश्वविद्यालय और नीति आयोग मिलकर मदद करेंगे।  

बता दें कि देश में पहली बार किसी विश्वविद्यालय में मीडिया को लेकर इस तरह का इन्क्यूबेंशन सेंटर तैयार किया जा रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक, शुरुआती स्तर में लगभग 15 कैंडिडेट्स का चयन किया जाएगा। कैंडिडेट्स का सिलेक्शन किस आधार पर होगा और उन्हें कौन-कौन ट्रेनिंग देगा इस संबंध में प्लानिंग अगली बैठक के बाद तय की जाएगी।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।  



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com