नए साल को लेकर टीवी चैनल्‍स ने बनाया ये खास प्‍लान...

Monday, 26 December, 2016

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

क्रिसमस की जब भी बात होती है तो हमेशा से दुनियाभर में टेलिविजन पर इसे खास तवज्‍जो दी जाती है क्‍योंकि इसमें डबल सेलिब्रेशन जो होता है। अर्थात, 25 दिसंबर को क्रिसमस तो होता ही है, साथ ही उसके कुछ दिनों बाद ही नए साल का सेलिब्रेशन भी शुरू हो जाता है।

ऐसे में ब्रॉडकास्‍टर्स भी इस खास मौके को गंवाना नहीं चाहते हैं और स्‍पेशल प्रोग्रामिंग पर खास काम करते हैं ताकि ज्‍यादा से ज्‍यादा व्‍युअर्स जुटाए जा सकें। यह वह समय होता है जब टीवी चैनल्‍स विभिन्‍न जॉनर (genres) जैसे जनरल एंटरटेनमेंट चैनल (GEC), बच्‍चों के चैनल (kids), म्‍युजिक, मूवी और लाइफस्‍टाइल आदि ऑडियंस के लिए खास एंटरटेनमेंट कार्यक्रम प्रसारित करते हैं ताकि इस फेस्टिव सीजन को भुनाया जा सके।

क्रिसमस व नए साल पर इस बार भी ये चैनल कुछ विशेष तैयारी कर रहे हैं। यदि हम बच्‍चों के चैनल की बात करें तो ‘निक्‍लोडियन’ (Nickelodeon) चैनल ने 25 दिसंबर को सुबह 11.30 बजे ‘मोटू पतलू’ मूवी का प्रसारण किया। इसके अलावा ‘सोनिक’ (Sonic) चैनल भी अपने ऑडियंस यानी बच्‍चों के लिए 19 दिसंबर से 19 जनवरी एक प्रतियोगिता (contest) करा रहा है। ‘कार्टून नेटवर्क’ (Cartoon Network) ने भी अपने व्‍युअर्स के लिए एक प्रतियोगिता शुरू की हैं, जहां पर विजेता थाइलैंड के ‘CN Amazone Park’ का टिकट जीत सकते हैं।

इसके अलावा ‘पोगो’ (Pogo) ने रात साढ़े आठ बजे से नया शो ‘Appu-The Yogic Elephant’ लॉन्‍च किया है। इसने अपने लोकप्रिय कैरेक्‍टर ‘छोटा भीम’ पर 25 दिसंबर को सुबह साढ़े दस बजे एक नई टेलिविजन मूवी ‘Super Bheem: Fire and Ice’ का प्रसारण भी किया था। यह चैनल अपने एक और मशहूर कैरेक्‍टर ‘Mighty Raju’ पर 31 दिसंबर को सुबह साढ़े दस बजे एक मूवी ‘Light of Astrome’ का प्रसारण भी करेगा।

यदि हम इनफॉर्मेशन चैनलों की बात करें तो ‘टीवी 18’ (TV18) ने 24 दिसंबर को रात नौ बजे ‘The Bible’ का प्रसारण किया था। अंग्रेजी के जनरल एंटरटेनमेंट चैनल (GEC) ‘Colors Infinty’ ने 24 और 25 दिसंबर को दोपहर 12 बजे से रियलिटी शो ‘Troy’ के सीजन एक और सीजन दो का प्रसारण किया था। वहीं ‘Comedy Central’ ने 25 दिसंबर को सुबह दस बजे से लोकप्रिय शो जैसे- ‘Friends’, ‘Brooklyn Nine-Nine’, ‘Community’, ‘Citizen Khan’ और ‘The Mindy Project’ के सभी क्रिसमस एपिसोड का प्रसारण किया था।

25 दिसंबर से सुबह 11 बजे से ‘स्‍टार मूवीज’ (Star Movies) पॉपुलर एनिमेटेड सीरिज लेकर आया। इसमें Finding Nemo,’ ‘The Lion King,’ ‘Brave,’ ‘Toy Story 3’ और  ‘Inside Out’ भी शामिल हैं। वहीं ‘Vh1’ ने भी अपनी प्रोग्रामिंग में क्रिसमस प्‍लेलिस्‍ट रखी और 25 दिसंबर को दोपहर 12 बजे से ‘Vh1 Winter Wonderland’ का प्रसारण किया। ‘9X0’ ने 17 दिसंबर से 25 दिसंबर के बीच क्रिसमस के सभी सॉन्‍ग अपने चैनल पर चलाए और 31 दिसंबर को इसकी खास पेशकश की तैयारी है।

‘9X Jalwa’ ने ‘Halkat Sawal’ पर स्‍पेशल एपिसोड चलाया। इसके अलावा मराठी म्‍यूजिक चैनल ‘9X Jhakaas’ ने 25 दिसंबर से 31 दिसंबर तक रात नौ बजे से ‘Party De’ शो के लिए पार्टी प्‍लेलिस्‍ट शामिल की है।

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com