वरिष्ठ टीवी पत्रकार अमीष देवगन को मिला ये सम्मान...

वरिष्ठ टीवी पत्रकार अमीष देवगन को मिला ये सम्मान...

Monday, 09 April, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

टीवी18 ग्रुप में एग्जिक्यूटिव एडिटर के पद पर कार्यरत अमीष देवगन को मुंबई में ‘पंजाबी आइकॉन अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया है। उन्हें यह सम्मान पंजाबी कल्चरल बोर्ड द्वारा दिया गया है। वहीं उनके साथ यह अवॉर्ड अभिनेता अभय देओल, मशहूर सेफ संजीव कपूर, पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान सरदार सिंह, पुदुचेरी की लेफ्टिनेंट गवर्नर किरण बेदी आदि शामिल रहें।

अमीष देवगन ‘न्यूज18 इंडिया’ हिंदी न्यूज चैनल पर शाम 7 बजे 'आर या पार' शो होस्ट करते हैं, जो इस स्लॉट में सबसे ज्यादा टीआरपी बटोरता है। 

वरिष्ठ टीवी पत्रकार अमीष देवगन ने टीवी18 समूह के साथ जून, 2016 में अपनी पारी शुरू की थी। वे यहां जी बिजनेस से आए थे।


गौरतलब है कि 15 वर्षों से अधिक समय तक जी मीडिया से जुड़े रहने के बाद अमीष ने 2 मई, 2016 को जी समूह को अलविदा कह दिया था।  वह ब्रॉडकास्टिंग इंडस्ट्री में जी मीडिया के जाने-पहचाने चेहरों में से एक थे। देवगन जी बिजनेस में प्राइम टाइम एंकर और चीफ एडिटर थे। जी बिजनेस में वह शाम 8 बजे के ‘बिग स्टोरी, बिग डिबेट’ (BigStoryBigDebate)  प्रोग्राम को होस्ट करते थे, जिसमें राजनीति, आर्थिक, वित्तीय बाजारों और सभी सामयिक मुद्दों पर चर्चा होती है। इसके साथ ही वे ‘कमोडिटी मार्केट’ शो को भी होस्ट करते थे। ये शो टीआरपी की दृष्टि से बेहद सफल और चैनल का फ्लैगशिप शो हुआ करता था। कमोडिटी और भारतीय कृषि उनकी पसंदीदा बीट है। वह यहां साल 2013 में आउटपुट एडिटर भी रहे थे। सभी बिजनेस चैनलों पर कमोडिटीज पर प्रसारित होने वाले लोकप्रिय प्रोग्रामों के बीच एक ‘मंडी लाइव’ प्रोग्राम भी है, जिसे वे होस्ट करते थे। अपने काम के लेकर उन्हें कई बार सराहा गया। उन्होंने बिजनेस एंकरों के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाई।

देवगन को पत्रकारिता क्षेत्र में 16 वर्षों से भी ज्यादा समय का अनुभव है और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2002 में दिल्ली में ‘हिन्दुस्तान टाइम्स’ के साथ की और इसके बाद साल 2002 में ही वे जी न्यूज से जुड़ गए। इसी मीडिया ग्रुप के साथ रहते हुए वे उसके नए चैनल जी बिजनेस में साल 2005 में बतौर एंकर शामिल हो गए। 


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



Copyright © 2017 samachar4media.com