इस विवादित ट्वीट पर जब एंकर हुई ट्रोल, ट्विटर के बयान से लोग हैरान... इस विवादित ट्वीट पर जब एंकर हुई ट्रोल, ट्विटर के बयान से लोग हैरान...

इस विवादित ट्वीट पर जब एंकर हुई ट्रोल, ट्विटर के बयान से लोग हैरान...

Tuesday, 30 January, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

बीते साल सितंबर महीने में पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या पर विवादित ट्वीट कर चर्चा में रहने वाली न्यूज एंकर जागृति शुक्ला ने एक बार फिर विवादित ट्वीट किया है। इस बार उन्होंने उत्तर प्रदेश के कासगंज में हुई हिंसा को भड़काने की कोशिश की है।  

दरअसल, जागृति ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, उन्‍होंने हमें ट्रेन में मारा, हमारे विमान लूटे, होटल में हमें बंधक बनाया, हमें कश्‍मीर से भागने पर मजबूर किया और अब गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहराने के लिए मार रहे हैं। सच ये है कि हम डर में रहते हैं, वो नहीं। अब और नहीं। हमेशा घातक हथियार साथ में रखिए। उन्‍हें मार दीजिए, इससे पहले वो हमें मार दें।


जागृति ने ट्विटर पर एक समुदाय को हिंसा के लिए खुलेआम उकसाया, जिसके बाद ट्विटर पर उनकी आलोचना शुरू हो गई। जागृति के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठने लगी है। वरिष्ठ पत्रकारों सहित कई बुद्धिजीवियों ने दिल्ली पुलिस और यूपी पुलिस को ट्वीट कर जागृति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इतना ही नहीं कई यूजर्स ने तो ट्विटर इंडिया से उनके खाते को बंद करने को कहा।


जब लोगों ने जागृति शुक्ला के ट्वीट पर ये कहना शुरू किया कि वे मुस्लिम समुदाय के खिलाफ हथियार उठाने की बात कर रही हैं, तो उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि मैंने आतंकवादियों के ऊपर लिखा है मुस्लिम समुदाय के ऊपर नहीं।

हालांकि ट्विटर ने पहले तो कोई भी कार्रवाई करने से यह कहते हुए इनकार कर दिया ट्वीट में ऐसा कुछ भी नहीं जिससे उनके नियमों का उल्लंघन हो, लेकिन देर रात ट्विटर ने जागृति का अकाउंट सस्पेंड कर दिया, फिर कुछ घंटों  बाद ही फिर से उनका अकाउंट शुरू कर दिया गया, जिसके बाद ट्वीट को हटा दिया गया।


दरअसल, जागृति ने अपने ट्वीट में कासगंज की घटना का जिक्र किया और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कासगंज में तिरंगा रैली निकालने को लेकर मुस्लिम समुदाय और हिंदू संगठनों के बीच हुए विवाद से ही हिंसा भड़की थी। 

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com