इन दो मीडिया ऑर्गेनाइजेशन से ऐड नहीं लेगा ट्विटर, जानिए क्यों लगाया बैन इन दो मीडिया ऑर्गेनाइजेशन से ऐड नहीं लेगा ट्विटर, जानिए क्यों लगाया बैन

इन दो मीडिया ऑर्गेनाइजेशन से ऐड नहीं लेगा ट्विटर, जानिए क्यों लगाया बैन

Friday, 27 October, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

ट्विटर ने गुरुवार को रूस के दो मीडिया ऑर्गनाइजेशन से विज्ञापन लेने पर प्रतिबंध लगा दिया है। अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों का हवाला देते हुए उसने ये कदम उठाया है। दरअसल रूस के आरटी और स्पुतनिक चैनलों पर रूसी सरकार की ओर से 2016 के अमेरिकी चुनावों में हस्तक्षेप करने का आरोप लगा है।

हालांकि ट्विटर के इस कदम की रूसी मीडिया ने आलोचना की है। यहां कि मीडिया का कहना है कि सोशल नेटवर्क के जरिए अंतरराष्ट्रीय दखल रोकने के लिए ये कार्रवाई सही नहीं है और ट्विटर ने ये काम यूएसए सरकार के दबाव में किया हैं।

आरटी और स्पुतनिक ने इस फैसले की निंदा करते हुए कहा कि ट्विटर ने अपनी सेलिंग रणनीति के साथ विज्ञापन व्यय को प्रोत्साहित किया है, जबकि रूस के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि यह प्रतिबंध अमेरिकी सरकार के दबाव के कारण लागू किया है और उसने इसका बदला लेने की योजना बनाई थी।

वहीं आरटी के डिप्टी एडिटर इन चीफ किरिल कार्नोविक वलुआ ने कहा- मीडिया आउटलेट ऑनलाइन कभी किसी गैरकानूनी एक्टिविटी में शामिल नहीं रहा, न किसी तरह से यूएस चुनाव को प्रभावित करने का कोई एजेंडा चलाया गया।

दूसरी तरफ स्पुतनिक ने कहा कि उसने विज्ञापनों के लिए कभी भी ट्विटर का इस्तेमाल नहीं किया।

वहीं ट्विटर ने अपने ब्लॉग पर यह बयान दिया है कि यह फैसला हमने जल्दबाजी में नहीं किया है, बल्कि अपने यूजर्स की निजता और अनुभव का ख्याल रखते हुए हमने यह फैसला किया है।

  

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

क्या संजय लीला भंसाली द्वारा कुछ पत्रकारों को पद्मावती फिल्म दिखाना उचित है?

हां

नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com