ट्विटर पर राजदीप और प्रभु चावला में जबरदस्त भिडंत...

ट्विटर पर राजदीप और प्रभु चावला में जबरदस्त भिडंत...

Saturday, 14 April, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

मोदी और सोशल मीडिया के दौर में मीडिया में दो खेमे तो स्पष्ट पहले ही नजर आने लगे थे, लेकिन एक दूसरे का लिहाज थोड़ा बहुत बाकी था तो ये कि आमने सामने खुलकर आने से बचते थे। कोई नॉर्थ कोरियन चैनल कहता था, तो कोई टुकड़े टुकड़े गैंग या लुटियंस मीडिया कहता था। लेकिन राजदीप सरदेसाई और प्रभु चावला जैसे वरिष्ठ पत्रकार जब खुलकर एक दूसरे के खिलाफ उतरे तो बाकी लोगों के पास मजा लेने का अच्छा मौका था, जो उन्होंने लिया भी।

दरअसल कठुआ और उन्नाव रेप केसेज एक तरफ जहां मोदी सरकार के गले की फांस बने हुए हैं, वहीं एंटी मोदी मीडिया ग्रुप को भी तगड़ा मौका मिल गया है। कठुआ केस में तो बॉलिवुड की कई सेलेब्रिटीज का भी साथ मिल गया है। तो राजदीप दो दिन से लगातार केन्द्र सरकार को अपनी ट्वीट्स के जरिए घेर रहे थे। ऐसे में एक मैसेज वायरल हुआ कि आसाम में कक्षा पांच की बच्ची का जब रेप हुआ था, तो दिल्ली के पत्रकारों ने क्यों नहीं उठाया, कठुआ के पीछे क्यों पड़े हैंइसी को लेकर राजदीप सरदेसाई ने एक ट्वीट किया, ‘Those who ask why no outrage when a class five girl was raped in Assam, simple question: did any Muslim group there defend the rapists like the Hindu Ekta manch has in Kathua? Did any ministers join any protest?Did any protestor wave tricolour to defend rapist? So cut the crap.’ 



आमतौर पर बड़े पत्रकार एक दूसरे की ट्वीट पर नेगेटिव कमेंट करने से या सीधे मुकाबले से बचते हैं, हां एक दूसरे की तारीफ का मौका कोई नहीं छोड़ता। तो ऐसे में प्रभु चावला ने जब राजदीप के ट्वीट पर एक जवाबी ट्वीट किया तो सबका चौंकना लाजिमी था। प्रभु चावला ने ट्वीट में लिखा-


प्रभु चावला के ट्वीट से लगा कि वो ऐतराज तो जता रहे थे, लेकिन उतना कड़ा हमला डायरेक्ट राजदीप पर बोलने की बजाय पूरी पत्रकार कम्युनिटी पर बोल रहे थे। लेकिन राजदीप बुरा मान गए और प्रभु चावला को ऐसा क़ड़ा जवाब लिखा, जिसकी कि उम्मीद राजदीप सरदेसाई से नहीं थी। 

राजदीप ने प्रभु चावला को लिखा-


साफ साफ संघी बोल दिया राजदीप सरदेसाई ने प्रभु चावला को। इंडिया टुडे के संपादक रहे प्रभु चावला पर मेन लाइन की पत्रकारिता छोड़ने के बाद संघ से करीबी के आरोप लगते रहे हैं। हालांकि उन्हें किसी तरह का कोई पद या फायदा लेते नहीं सुना गया। इसी तरह राजदीप सरदेसाई पर भी मोदी विरोधी होने के आरोप लगते रहे हैं, कई कार्यक्रमों में उनकी खुद मोदी से गहमागहमी भी हुई है।

ऐसे में प्रभु चावला को भी राजदीप का ये ट्वीट काफी नागवार गुजरा, हालांकि उनको ये भी समझ आ गया था कि सार्वजनिक मंच पर ये बहस दोनों पत्राकरों की गरिमा उनके चाहने वालों के मन में नीचे गिरा सकती है, लेकिन जवाब तो देना ही था, दिया भी। प्रभु चावला ने लिखा-

उधर राजदीप ने भी शायद सोचा कि मामला खत्म करने में ही भलाई है, सो वो इस बार चुप ही रहे। ये अलग बात है कि उसके बाद दोनों की वॉल पर मोदी और एंटी मोदी समर्थकों के ट्वीट्स और ट्रॉलर्स की बाढ़ सी आ गई। राजदीप ने जवाब नहीं दिया लेकिन प्रभु चावला पत्रकार राना अयूब, एक्ट्रेस रिचा चड्ढा, आप नेता अंकित लाल जैसों से देर तक जूझते रहे।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

इंडिया न्यूज पर दीपक चौरसिया का 'टू नाइट विद दीपक चौरसिया'

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com