‘Facebook’ के एमडी उमंग बेदी ने लिया ये बड़ा निर्णय...

‘Facebook’ के एमडी उमंग बेदी ने लिया ये बड़ा निर्णय...

Tuesday, 10 October, 2017


समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।


सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक’ के एमडी (इंडिया और साउथ एशिया) उमंग बेदी ने इस्‍तीफा दे दिया है। हालांकि वे दिसंबर के अंत तक फेसबुक से जुड़े रहेंगे।


इसकी पुष्टि खुद उमंग ने की है। उनका कहना है कि फेसबुक के साथ पिछला डेढ़ साल काफी अच्‍छा रहा। इस दौरान फेसबुक की ग्रोथ काफी अच्‍छी रही और फेसबुक के लिए भारत एक बड़े बाजार के रूप में उभरकर सामने आया। उमंग बेदी का फ्यूचर प्‍लान क्‍या होगा, इसके बारे में फिलहाल पता नहीं चल पाया है। इस बारे में ‘फेसबुक’ ने एक बयान जारी कर कहा है, ‘इस साल के अंत तक उमंग बेदी अपने पद और कंपनी को छोड़ देंगे। इतने कम समय में न सिर्फ उन्‍होंने मजबूत टीम का गठन किया बल्कि बिजनेस भी काफी बढ़ाया। हम उनके उज्‍जवल भविष्‍य की कामना करते हैं।’


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, साउथ एशिया के डायरेक्‍टर (कंज्‍यूमर और मीडिया) संदीप भूषण अंतरिम तौर पर उनकी जिम्‍मेदारी संभाल सकते हैं। उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले बेदी ‘एडोब’ (Adobe) में एमडी (साउथ एशिया) के पद पर कार्यरत थे और जून 2016 में उन्‍होंने ‘फेसबुक’ को जॉइन किया था। इसके अलावा वह ‘Intuit’, ‘Symantec’ और ‘Sun Microsystems’ के साथ भी काम कर चुके हैं।


उमंग बेदी ने पुणे यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और वो हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के एलुमना हैं। उन्हें वर्ष 2014 में भारतीय हॉटेस्ट बिजनेस लीडर अवॉर्ड 40 अंडर 40 से नवाजा गया था।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।




Copyright © 2017 samachar4media.com