अपने इस प्‍लेटफार्म के लिए खरीदार की तलाश कर रहा नेटवर्क18

Monday, 24 April, 2017

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

मुकेश अंबानी के नेतृत्‍व वाला नेटवर्क 18’ ग्रुप अपने ऑनलाइन फूड प्‍लेटफार्म ‘Burrp’ को बेचने अथवा ट्रांसफर करने की फिराक में जुटा हुआ है और इसके लिए इन्‍वेस्‍टर्स की तलाश कर रहा है। हालांकि अभी तक किसी ऐसी कंपनी का नाम सामने नहीं आया हैजिसने इसमें दिलचस्‍पी दिखाई हो।

इस बारे में जब हमारी सहयोगी वेबसाइट एक्‍सचेंज4मीडिया’ (exchange4media) ने ‘Lodestar’ के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट अरुण शर्मा से बातचीत की तो उन्‍होंने कहा, ‘मौजूदा चैनल ने वेब डोमेन में कोई पेशकश नहीं की है।’ उन्‍होंने कहा कि मीडिया कंपनियां डिजिटल स्‍पेस में अपने पोर्टफोलियो का विस्‍तार कर रही हैवही इसे खरीदने में अपनी रुचि दिखा सकती हैं।  

 वहीं पॉलिसीबाजार’ (Policybazaar) के सह संस्‍थापक और सीएफओ आलोक बंसल का कहना है कि किसी भी कंपनी का मूल्‍यांकन तीन फैक्‍टर्स अर्थात स्‍केलग्रोथ और प्रॉफिटेबिलिटी पर निर्भर करता है। बंसल ने कहा, ‘कोई भी एंटरप्राइजेज भविष्‍य की ग्रोथ को ध्‍यान में रखते हुए कम समय में लाभ से समझौता कर सकता है। आखिरकार पहले बिजनेस को समझना पड़ता है।’ 

‘Burrp’ के को-बिजनेस हेड प्रदीप प्रभु ने जनवरी में एक इंटरव्‍यू में कहा था कि इसने छह करोड़ रुपये का रेवेन्‍यू कमाया है जबकि मार्च 2019 तक इसका लक्ष्‍य 150 करोड़ रुपये रखा गया है। कंपनी का अनुमान था कि तीन साल में यह काफी आगे पहुंच जाएगी।

हालांकि 19 अप्रैल को नेटवर्क18 ने बताया कि बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स ने ‘Burrp’ के ढांच में बदलाव की स्‍वीकृति प्रदान कर दी है।

इस बारे में Network18 ने नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज को जानकारी दी है कि बोर्ड ने ‘Burrp’ की बिक्री अथवा उसे किसी हाथों में ट्रांसफर करने की अनुमति दे दी है।

’ Careers360’ के चेयरमैन महेश्‍वर पेरी ने बोर्ड के इस कदम को काफी हैरतभरा बताया है। पेरी ने कहा, ‘मुझे लगता है कि खरीदार के बारे में उन्‍होंने कुछ सोच लिया है। हालांकि वे इस नाम को उजागर नहीं करना चाहते हैं।पेरी ने इसके साथ ही यह भी कहा कि यह ग्रुप की ही अपनी कोई कंपनी भी हो सकती है।

हालांकि नेटवर्क18 के बोर्ड ने अपने कुछ डायरेक्‍टरों और अधिकारियों को इस दिशा में आए विकल्‍पों पर आगे काम करने के लिए कह दिया है। लेकिन कंपनी ने इनका नाम बताने से इन्‍कार कर दिया। इसके अलावा नेटवर्क 18 ने संभावित रकम का भी खुलासा नहीं किया है। उललेखनीय है कि Burrp की शुरुआत वर्ष 2006 में हुई थी। तीन साल बाद नेटवर्क 18 ने 4.25 करोड़ रुपये में इसका अधिग्रहण कर लिया था।



समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com