48 पत्रकारों पर सरकार की तिरछी नजर, हो सकती है कार्रवाई!

Tuesday, 18 April, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

उत्तराखंड में स्थानीय खुफिया यूनिट (एलआईयू) ने पत्रकारों को लेकर एक ऐसी रिपोर्ट तैयार की है, जिसके तथ्य चौंकाने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूरे प्रदेश मे 48 ऐसे पत्रकारों को चिंहित किया गया है, जिन्होंने कुछ वर्षों में ही करोड़ो रुपए की सम्पति जमा कर ली है।

वहीं खबर है कि सरकार इन धन्नासेठ पत्रकारों पर कार्रवाई कर सकती है। फिलहाल एलआईयू ने जो रिपोर्ट तैयार की  है, वह अब विजिलेंस के पास है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन चार पत्रकारों में कुछ तो ऐसे हैं जिनके पास पत्रकारिता का कोई ज्ञान नहीं है, लेकिन वे पत्रकार हैं। कुछ ने चैनलों के नाम पर, तो कुछ ने अखबारों के नाम खूब धन कमाया। इन सभी की कुंडली इनके मूल निवास से खंगाली जा रही है।

बताया जा रहा है कि पिछले दो सालों से यह लिस्ट तैयार की जा रही थी और अब जाकर फाइनल हुई है। इसमें 48 पत्रकारों के नाम शामिल किए गए हैं। ये सभी इनकम टैक्स की रडार पर भी हैं। सबसे अधिक पत्रकार वो हैं जो कि दस साल पहले यहां आए और लखपति से करोड़पति हो गए। इसमें भी दो यहां के मूल निवासी हैं और बाकी यूपी और दिल्ली के हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के कार्यकाल से शुरू यह जांच अब अपने आखिरी चरण में है। इसके बाद इनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जा सकती है।

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Copyright © 2017 samachar4media.com