homeslideshow

‘Viacom18’ ने इस कंपनी के खिलाफ दर्ज कराई FIR, जानें क्‍या है मामला…  

Off 96
viacom

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

Force-2

मुंबई की साइबर क्राइम इन्‍वेटीगेशन सेल ने ‘के सेरा सेरा डिजिटल सिनेमा लिमिटेड’ (K Sera Sera) के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। यह एफआईआर फिल्‍म फोर्स टू (Force 2) की ऑनलाइन पायरेसी (piracy) को लेकर ‘वायकॉम18 मीडिया’ (Viacom18 Media) द्वारा की गई शिकायत के बाद की गई है।

गौरतलब है कि जॉन अब्राहिम, सोनाक्षी सिन्‍हा और ताहिर राज भसीन अभिनीत यह फिल्‍म 18 नवंबर 2016 को रिलीज हुई थी, जबकि इसका पायरेटेड प्रिंट (pirated print) उसी दिन ऑनलाइन मिलने लगा था।

‘वायकॉम18’ ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि ‘K Sera Sera’ ने इस फिल्‍म को लीक किया था और ‘वायकॉम18’ के कॉपीराइट का उल्‍लंघन किया था। ‘वायकॉम18’ने इस फिल्‍म के डिजिटल इंटीग्रेशन (digital integration) के लिए K Sera Sera को हायर (hired) किया था और फिल्‍म की रिलीज से पहले इसका डिजिटल कंटेंट पैकेज (DCP) उसे भेजा था।

फिल्‍म की रिलीज के बाद पता चला कि यह विभिन्‍न वेबसाइट्स पर पहले से उपलब्‍ध है। जांच में पता चला कि K Sera Sera को भेजी गई कॉपी से ही पायरेटेड कॉपी तैयार की गई थी, जिससे काफी नुकसान हुआ। फिलहाल साइबर सेल इस मामले की जांच कर रही है।

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।