अनुराधा प्रसाद हुई सम्मानित, बोलीं- TV न्यूज पत्रकारिता के पैमाने को कर रही कमजोर

अनुराधा प्रसाद हुई सम्मानित, बोलीं- TV न्यूज पत्रकारिता के पैमाने को कर रही कमजोर

Tuesday, 26 September, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

मीडिया को अपनी विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए सनसनीखेज खबरों से बचना चाहिए। ये कहा देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने। एक कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि पुख्ता जानकारी के साथ सूचना गोला-बारूद से कम नहीं होती। लोगों की भावानाओं को ठेस पहुंचाने वाली खबरों पर चिंता जताते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह की समस्या से निपटने का सबसे अच्छा तरीका स्वनियमन है।

उपराष्ट्रपति भवन में स्व. पं. कन्हैया लाल मिश्र प्रभाकर की जयंती पर 14वें शैलीकार प्रभाकर सम्मान समारोह में वैंकेया नायडू ने यह सलाह दी। उपराष्ट्रपति ने न्यूज24 और बीएजी नेटवर्क की चेयरपर्सन अनुराधा प्रसाद को 14वें शैलीकार सम्मान से नवाजा। अनुराधा प्रसाद को यह सम्मान पत्रकारिता में उनके योगदान के लिए दिया गया है। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर, रविशंकर प्रसाद, फिल्म सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी सहित कई वरिष्ठ पत्रकार उपस्थित थे।

शैलीकार सम्मान लेने के बाद अनुराधा प्रसाद ने टीवी पत्रकारिता के गिरते स्तर पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि टीवी न्यूज पत्रकारिता के पैमाने को कमजोर कर रहा है।

समारोह के विशिष्ट अतिथि व फिल्म सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने कहा कि  पं. कन्हैया लाल मिश्र प्रभाकर की पत्रकारिता में उनका लेखन पठनीय और सहज था उसमें कहीं भी दोहराव या उलझाव नहीं था। जीवन की संकरी गलियों से पाठक को सहजता से उसके लक्ष्य तक ले जाना उनके साहित्य की विशेषता थी।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

क्या संजय लीला भंसाली द्वारा कुछ पत्रकारों को पद्मावती फिल्म दिखाना उचित है?

हां

नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com