विनीता यादव ने ABP न्यूज को कहा 'अलविदा', अब बनीं एडिटर (इन्वेस्टिगेशन)

Tuesday, 01 August, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

हिंदी न्यूज चैनल एबीपी न्यूज में करीब एक दशक की लंबी पारी खेल चुकीं विनीता यादव ने अब यहां अपनी पारी पर विराम दे दिया है और नई शुरुआत अब न्यूज नेशनचैनल के साथ की है, जहां उन्हें एडिटर ( इन्वेस्टिगेशन ) बनाया गया है। एबीपी न्यूज में फिलहाल वे स्पेशल कॉरेस्पोंडेंट की भूमिका में थीं।

3 जनवरी 2008 ही वह दिन था, जब उन्होंने एबीपी न्यूज चैनल (तब स्टार न्यूज) में कदम रखा था, तब से लेकर अब तक वे कई अलग-अलग बीट पर रिपोर्टिंग कर चुकी हैं, जिनमें पॉलिटिकल, सोशल, क्राइम, एंटरटेनमेंट और स्पेशल इन्वेस्टिगेशन शामिल है। यहां रहते हुए उन्होंने साल 2009 और 2014 का लोकसभा चुनाव भी कवर किया है। इसके अतिरिक्त वे यूपी, उत्तराखंड, हरियाणा और दिल्ली जैसे कई अन्य राज्यों के विधानसभा चुनावों की कवरेज भी कर चुकी हैं। इस दौरान उन्हें कई पॉलिटिकल लीडर के इंटरव्यू करने का मौका भी मिला।

उन्होंने कई सनसनीखेज घटनाओं और स्पेशल शोज के लिए विशेष कवरेज भी की, जिनमें बदायूं बलात्कार मामला, 16 दिसंबर का निर्भया कांड, मुजफ्फरनगर दंगें, ब्लैक मनी, जनधन योजना, स्वच्छता अभियान, नेपाल भूकंप, उत्तराखंड घोटाला,  धर्म गुरुओं की सत्यता की जांच और हरियाणा में स्त्री भ्रूण हत्या पर स्पेशल शो शामिल है। साथ ही उन्होंने कई स्पेशल इंवेस्टिगेटिव स्टोरीज भी की। उन्होंने अदाप्रोग्राम के लिए एंकरिंग भी की।     

ब्रॉडकास्ट की दुनिया में 16 साल से भी ज्यादा का अनुभव रखने वाली विनीता ने एबीपी न्यूज से पहले आईबीएन7 (अब न्यूज18 इंडिया) के साथ कॉरेस्पोंडेंट की भूमिका में थीं। यहां भी उन्होंने कई अलग-अलग बीट्स पर काम किया।

नई दिल्ली स्थित मीडिया संस्थान YMCA से न्यूज रीडर व जर्नलिज्म में डिप्लोमा करने वाली विनीता ने अपने करियर की शुरुआत डीडी भारतीसे साल 2001 में रिपोर्टर कम एंकर के तौर पर की थी। डीडी के बाद वे बीएजी फिल्म्स में रिपोर्टर बन गईं और इसके बाद वे आईबीएन7 के साथ कॉरेस्पोंडेंट के तौर पर जुड़ गईं।

अपनी बेहतरीन रिपोर्टिंग के चलते उन्हें कई बार अलग-अलग सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है। साल 2013 में वे प्रेस क्लब ऑफ इंडिया की मैनेजिंग कमेटी की सदस्य और साल 2014 में प्रेस क्लब ऑफ इंडिया की जॉइंट सेक्रेट्री भी रह चुकीं हैं।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Copyright © 2017 samachar4media.com