इस तरह की न्यूज वेबसाइट्स को लेकर वोडाफोन ने लिया ये बड़ा फैसला... इस तरह की न्यूज वेबसाइट्स को लेकर वोडाफोन ने लिया ये बड़ा फैसला...

इस तरह की न्यूज वेबसाइट्स को लेकर वोडाफोन ने लिया ये बड़ा फैसला...

Thursday, 08 June, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

टेलिकॉम ऑपरेटर कंपनी वोडाफोन ने उन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है, जो फर्जी खबरें या घृणा फैलाने वाली बातें प्रकाशित करते हैं। दरअसल कंपनी ऐसे प्लेटफॉर्म्स पर अब अपने विज्ञापन नहीं देगी।  

अंग्रेजी न्यूज पोर्टल द टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस संबंध में कंपनी एक वैश्विक नियम बनाने की तैयारी की है। वोडाफोन हर साल विज्ञापन पर 75 करोड़ पाउंड खर्च करती है। कंपनी का कहना है कि वे अपनी नई विज्ञापन नीति के तहत एक व्हाइटलिस्ट जारी करेगी, जिसमें किन-किन मीडिया घरानों को विज्ञापन दिया जाएगा, उसका उल्लेख होगा।

वोडाफोन के CEO विटोरियो कोलाओ ने कहा, 'हेट स्पीच और फेक न्यूज समुदायों के बीच सम्मान और भरोसे को नुकसान पहुंचाते हैं।' उन्होंने कहा, 'हम इस तरह की अपमानजनक और हानिकारक सामग्री से अपने ब्रैंड का जोड़ना बर्दाश्त नहीं करेंगे।'

बता दें कि वोडाफोन ने यह कदम गूगल, यूट्यूब और फेसबुक जैसी कंपनियों की अपमानजनक सामग्रियों से निपटने में विफलता के कारण उनकी बढ़ती आलोचना के बीच उठाया है।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com