वॉट्सएप ग्रुप का ए‍डमिन इस वजह से हुआ गिरफ्तार

Thursday, 04 May, 2017

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

विभिन्‍न अदालतों द्वारा तमाम चेतावनियों और आदेशों के बावजूद वॉट्सएप पर आने वाली सामग्री को बिना सोचे-समझे फॉरवर्ड करने के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं।

यदि आप भी वॉट्सएप अथवा सोशल मीडिया पर प्राप्‍त संदेशों को बिना पढ़े अथवा बिना सोचे-समझे अपने दोस्‍तों अथवा ग्रुप को फॉरवर्ड कर देते हैं तो सचेत हो जाएं और ऐसा करने से पहले एक बार जरूर सोचें नहीं तो आप मुसीबत में भी पड़ सकते हैं। 

कर्नाटक का ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां पर वॉट्सएप ग्रुप पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में आपत्तिजनक पोस्‍ट करने वाले व्‍यक्ति को अपने ग्रुप में शामिल करने के आरोप में पुलिस ने ग्रुप के एडमिन को गिरफ्तार किया है। हालांकि उसे जमानत पर बाद में रिहा कर दिया गया है। 

बताया जाता है कि कर्नाटक के भटकल कस्‍बे में रहने वाला ऑटोरिक्‍शा चालक कृष्‍णा नायक (30) वॉट्सएप पर ‘The Balse Boys’ ग्रुप का एडमिन है। नाइक को 30 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था। इस ग्रुप में जिस व्यक्ति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विवादित तस्वीर को साझा किया था उसका नाम गणेश नाइक है, उसने यह तस्वीर 14 अप्रैल को वॉट्सएप ग्रुप में साझा की थी। जिस दिन पीएम मोदी की यह तस्वीर इस ग्रुप में साझा की गई तो उस दिन ग्रुप के एक अन्य सदस्य आनंद ने इसपर आपत्ति जताई थी, जिसके बाद पुलिस ने गणेश को आईटी एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया, जिसे बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया। लेकिन इस घटना के बाद कृष्णा ने गणेश को फिर से इस ग्रुप में शामिल कर लिया था। इसके कारण ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com