छात्र का ये मजेदार सवाल सुन पीएम मोदी बोले, आप पत्रकारिता में जाइए... छात्र का ये मजेदार सवाल सुन पीएम मोदी बोले, आप पत्रकारिता में जाइए...

छात्र का ये मजेदार सवाल सुन पीएम मोदी बोले, आप पत्रकारिता में जाइए...

Monday, 19 February, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में हाल ही में हुई 'परीक्षा पर चर्चा' कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्र-छात्राओं से मुखातिब हुए। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी से कई सवाल पूछे गए। हालांकि एक सवाल के जवाब में उन्होंने एक छात्र को पत्रकार बनने की सलाह दी।

अपनी इस पाठशालामें पीएम मोदी ने बड़ी ही बेबाकी से परीक्षाओं के दौरान तनाव मुक्त रहने के लिए छात्र-छात्राओं को तरीके बताए। सवाल-जवाब के सिलसिले के बीच कक्षा 11वीं के एक छात्र ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी की परीक्षाकी तैयारी के बारे में पूछ लिया। छात्र गिरीश ने कहा कि महोदय मुझे लगता है कि अगले साल हम दोनों की बोर्ड परीक्षा है। गिरीश के इतना कहते ही प्रधानमंत्री हंस पड़े। इसके बाद फिर गिरीश ने अपना सवाल आगे पूछा।

गिरीश ने कहा कि क्योंकि मेरी 12वीं की परीक्षा है और आपके लोकसभा चुनाव की, तो क्या आपकी इस पर पूरी तैयारी है? या आप थोड़े से नर्वस हैं।' पीएम मोदी गिरीश के इस सवाल पर हंस पड़े। उसके बाद पीएम ने कहा कि 'इतना मुझे पक्का लगता है कि अगर मैं आपका टीचर होता तो मैं आपको गाइड करता कि आप पत्रकारिता में जाइए, क्योंकि ऐसे घुमाकर के सवाल पूछने की ताकत पत्रकारों की ही होती है।'

पीएम मोदी ने गिरीश से कहा कि आप पढ़ते रहिए। उन्होंने कहा 'आपने काम किया है, जो रिजल्ट आएगा, आएगा। अंक के हिसाब से चलकर हम शायद वो नहीं पा सकते है जो हम पाना चाहते हैं। राजनीति में भी मैं इसी सिद्धांत पर चलता हूं।पीएम मोदी ने कहा कि 'सब कुछ सवा सौ करोड़ देशवासियों के लिए लगाता रहूंं। चुनाव आएंगे, जाएंगे, वो सब बायप्रोडक्ट होता है।' पीएम ने कहा कि हम लोगों की स्थिति ऐसी है कि 24 घंटे परीक्षा होती है। पीएम ने कहा कि 'हिन्दुस्तान के किसी कोने में अगर हम कोई नगरपालिका का चुनाव हार जाएं तो भी ब्रेकिंग न्यूज बन जाती है।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

इंडिया न्यूज पर दीपक चौरसिया का 'टू नाइट विद दीपक चौरसिया'

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com