टेक वर्ल्ड

…अब इस मोबाइल ऐप के जरिए ले सकेंगे तुरंत लोन

Off 46
money-tap

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

लोन के लिए अब आपको बैंक के चक्कर नहीं काटने होंगे। यानी अब सिर्फ एक मोबाइल ऐप और लोन हाजिर। बेंगलुरु स्थित एक स्टार्टअप कंपनी मनीटैप ने ऐप आधारित क्रेडिट सेवा शुरू की है। इस सुविधा के जरिए ग्राहक 3,000 रुपए से लेकर 5 लाख रुपए तक का कर्ज ले सकेंगे। मनीटैप ने इसके लिए बैंकों से गठजोड़ किया है।

अभी तक क्रेडिट सेवा केवल व्यापारियों के लिए ही उपलब्ध थी, अब वह ग्राहकों के लिए भी खोल दी गई है। ‘क्रेडिट लाइन’ का मतलब है कि बैंक बिना किसी अतिरिक्त शुल्क लिए 5 लाख रुपए तक के ऋण प्राप्त करने की लिमिट प्रदान करता है।

इस लोन को प्राप्त करने के लिए आपको अपने ‘मनीटैप ऐप’ पर दिए बटन की सहायता से 3000 रुपए से लेकर 5 लाख रुपए तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं और इसके भुगतान के लिए 2 महीने की आसान किश्तों से लेकर 3 साल तक का समय चुन सकते हैं। लिए गए लोन पर 1.25 प्रतिशत की न्यूनतम मासिक ब्याज दर लगेगी। लिए गए लोन की समस्त किश्तों का भुगतान हो जाने पर क्रेडिट लिमिट एक फिर शुरू हो जाएगी।

आपको ऐप डाउनलोड करने के बाद अपना पैन, इनकम जैसी डिटेल देनी होती है और एक दो दिन में आपको मिल जाएगी आपकी क्रेडिट लिमिट। यह ऐप सुरक्षात्मक तरीके से बैंक के साथ मिलकर कार्य करती है।

इसके साथ ही आपको ऐप्लिकेशन सेट-अप के लिए 499 पल्स टैक्स फीस बैंक को देना होगा। ईएमआई लौटाने के बाद आपका क्रेडिट लिमिट वापस उतना ही हो जाता है।

कोई भी सैलरी प्राप्त करने वाला कर्मचारी दिए गए दिशा निर्देशों का पालन कर और अपने बैंक की जानकारी प्रदान कर कुछ ही मिनटों में इस फ्री एन्ड्रॉयड ऐप को डाउनलोड कर सकता है।

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।