homeslideshow, मुख्य खबरें

यूपी में NBT की महिला पत्रकार से छेड़खानी, विरोध करने पर हुई पिटाई

Off 152
women

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

महिला सुरक्षा को लेकर बड़े-बड़े दावे करने वाली यूपी सरकार की कानून व्यवस्था पर एक बार फिर सवाल खड़े हो गए हैं। राजधानी लखनऊ में बेंगलुरु जैसी वारदात को अंजाम दिया गया। सोमवार की रात दफ्तर से घर लौट रही राष्ट्रीय दैनिक अखबार नवभारत टाइम्स की महिला पत्रकार से कार सवार बदमाशों द्वारा हमला और अभद्रता करने व जान से मारने की धमकी दिए जाने का मामला सामने आया है।

जानकारी के मुताबिक, यह वारदात अलीगंज इलाके में सोमवार रात हुई। कार से अपने घर वापस लौट रही महिला पत्रकार को कुछ अन्य कार सवार लोगों ने छेड़खानी की। रिपोर्टर के विरोध करने पर बदमाशों ने अपनी कार ओवरटेक कर उसकी कार के सामने लगा दी और उसे जबरन रोक लिया, जब पत्रकार ने कार से उतरकर उनकी हरकतों को अपने मोबाइल फोन में रिकॉर्ड करने की कोशिश की तो बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया।

खबरों के मुताबिक, बदमाशों के हौसले देखकर महिला पत्रकार ने खुद को अपनी कार में बंद कर लिया, लेकिन हमलावर उनकी कार का दरवाजा खुलवाने के लिये उस पर लगातार टक्कर मारते रहे। इस दौरान पीड़िता ने 100 नंबर पर कॉल कर यूपी पुलिस से मदद लेनी चाही लेकिन कोई जवाब नहीं मिला, इस पर महिला ने अपने साथी पत्रकारों को फोन किया।

मीडिया के जरिए रिपोर्टर से छेड़खानी की खबर फैली तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एसएसपी मंजील सैनी और एएसपी अलीगंज मीनाक्षी गुप्ता फोर्स के साथ मौके पर पहुंचीं। देर रात तक बदमाशों की तलाश जारी रही, लेकिन पुलिस उन्हें ढूंढने में नाकामयाब रही।

बताया गया कि कार का रजिस्ट्रेशन बलिया में तैनात एडीओ पंचायत जयप्रकाश सिंह की पत्नी मीरा सिंह के नाम पर है। लखनऊ पुलिस ने बलिया के एसपी को मामले की जानकारी दी गई है। तहकीकात में पता चला कि जयप्रकाश सिंह का बेटा सोनू सिंह सोमवार को लखनऊ में ही था। जयप्रकाश सिंह से कई बार मोबाइल फोन पर संपर्क करने का प्रयास भी किया गया लेकिन वह उन्होंने फोन नहीं उठाया। उनके बेटे व उससे जुड़े लोगों को मोबाइल फोन स्विच ऑफ है। आरोपियों की कॉल डिटेल निकलवा कर उनकी तलाश की गई, जिसके बाद बलिया पुलिस ने जेपी सिंह के बेटे समीर को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो अन्य फरार हैं, जिनकी पहचान विशाल और कार के ड्राइवर गोविंद राजभर के रूप में की गई है।

पुलिस ने फिलहाल कार सवारों के खिलाफ अलीगंज थाने में छेड़खानी, मारपीट और जान से मारने की धमकी का मामला दर्ज किया है।

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।