इंडस्ट्री ब्रीफिंग

जब इस महिला पत्रकार के साथ हुई ये शर्मनाक हरकत…

Off 54
journalist-final

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

केरल में ‘मोरल पुलिसिंग’ (moral policing) का एक और मामला सामने आया है। इस बार कोझिकोड शहर में एक महिला पत्रकार, उसके छोटे भाई और भाई की गर्लफ्रेंड को रोककर कुछ लोगों ने न सिर्फ बेकार के सवाल-जवाब किए बल्कि उन पर हमला भी कर दिया।

यह घटना 25 दिसंबर को उस समय हुई जब तीनों घूमते हुए एक टूरिस्ट स्पॉट (tourist spot) पर पहुंचे थे। उसी दौरान वहां पहुंचे करीब नौ लोगों ने खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए उनसे पूछताछ शुरू कर दी और अभद्रता करने लगे। महिला पत्रकार का यह भी आरोप है कि उस ग्रुप में शामिल लोगों में से एक ने उसका हाथ पकड़ लिया और उसके साथ दुष्‍कर्म करने की धमकी दी। स्‍थानीय लोगों के वहां जुटने पर सभी आरोपी फरार हो गए। पीडि़तों द्वारा शिकायत दर्ज कराने पर पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में ले लिया। हालांकि बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

पत्रकार ने यह भी आरोप लगाया है कि आरोपियों के विधायक के करीबी होने का पता चला है और इसलिए अभी भी ये लोग खुलेआम घूम रहे हैं। पत्रकार का कहना था कि वह इस मामले की शिकायत महिला आयोग में करने की तैयारी कर रही हैं।

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।