...एक पत्रकार से उलझ पड़े राष्ट्रपति, कहा- 'फर्जी न्यूज हैं आप'

Thursday, 12 January, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

donaldअमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को पहली बार प्रेस वार्ता की, लेकिन इस दौरान वे एक पत्रकार से वाक्युद्ध में उलझ गए और उसके न्यूज नेटवर्क को फर्जी खबर कहा।

दरअसल, ट्रंप ने बजफीड के माध्यम से अपुष्ट डोजियर जारी किए जाने के मामले पर सीएनएन के रिपोर्टर जिम एकोस्टा से बातों में भिड़ गए और उन्होंने जारी किए गए डोजियर को 'कचरा' बताया। उन्होंने एकोस्टा को सवाल भी नहीं करने दिया और उनके न्यूज नेटवर्क को 'फर्जी न्यूज' कहकर उनकी आलोचना की।

प्रेस वार्ता के दौरान जब ट्रंप दूसरे रिपोर्टरों की ओर देखकर उनसे सवाल पूछने को कह रहे थे, लेकिन इस बीच जब सीएनएन के पत्रकार जिम एकोस्टा ने चिल्लाकर कहा, 'चूंकि आप हम पर हमला बोल रहे हैं, क्या हम एक सवाल पूछ सकते हैं?' इस पर ट्रम्प ने कहा, 'आप नहीं', उन्होंने आगे कहा, 'आपका संस्थान बहुत खराब है'।

रिपोर्टर ने फिर से कहा, 'आप हमारे समाचार संस्थान पर हमला कर रहे हैं, क्या आप हमें एक प्रश्न पूछने का अवसर दे सकते हैं श्रीमान?' ट्रम्प ने उन्हें जवाब दिया, 'अशिष्ट ना बनें'। ट्रंप ने कहा, 'मैं आपको सवाल पूछने की अनुमति नहीं दूंगा, आप फर्जी न्यूज हैं।'

गौरतलब है कि हाल ही में अमेरिका की अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप ने गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड समारोह के दौरान डोनाल्ड ट्रंप की विभाजनकारी बयानबाजी की कड़ी आलोचना की थी और उन्हें एक ऐसा दबंग बताया, जिसने दूसरों को अपमानित किया है। उन्होंने कहा था कि इस साल जो प्रस्तुति सबसे अलग रही, वह किसी अभिनेता की नहीं बल्कि ट्रंप की थी। यह प्रस्तुति उन्होंने एक विकलांग पत्रकार की सार्वजनिक तौर पर नकल उतारते हुए दी थी।

स्ट्रीप ने कहा, ‘इसमें कुछ भी अच्छा नहीं था लेकिन उनकी यह हरकत अपना काम कर गई। इसने अपने दर्शकों को हंसा दिया, उनके दांत दिखाई देने लगे थे। यह एक ऐसा क्षण था, जब हमारे देश के सबसे सम्मानित पद पर बैठने की बात करने वाला एक व्यक्ति एक विकलांग पत्रकार की नकल उतार रहा था। एक ऐसे व्यक्ति की नकल, जो वापस लड़ सकने की ताकत और क्षमता के मामले में उनसे कहीं पीछे था।’

स्ट्रीप ने कहा, ‘जब मैंने उसे देखा तो मेरा दिल टूट गया। मैं अब भी उसे भुला नहीं पाती क्योंकि वह कोई फिल्म नहीं थी, असली जिंदगी में ऐसा किया गया था। जब कोई सार्वजनिक मंच पर किसी को प्रताडि़त करने के लिए ऐसा करता है तो यह सबके जीवन तक जाता है क्योंकि यह दूसरों को ऐसा ही करने की एक तरह से अनुमति दे देता है।’

यहां देखें विडियो:

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com