सूचना:
एक्सचेंज4मीडिया ग्रुप की एक मात्र हिंदी वेबसाइट 'samachar4media.com' है और इससे मिलती जुलती वेबसाइट्स से 'समाचार4मीडिया' का कोई संबंध नही है। कुछ वेबसाइट्स 'समाचार4मीडिया' के कंटेंट का हू-ब-हू इस्तेमाल कर रही हैं, जिसे लेकर अब कानूनी सलाह ली जा रही है।

ZEE5 India में मनीष कालरा का हुआ प्रमोशन, अब मिला ये अहम पद

कालरा ने इस ओटीटी प्लेटफॉर्म को जुलाई 2020 में कंपनी की एडवर्टाइजिंग वीडियो ऑन डिमांड (AVOD) सर्विस को लीड करने के लिए जॉइन किया था।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 27 January, 2021
Last Modified:
Wednesday, 27 January, 2021
Manish Kalra


'जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड’ (ZEEL) की ओटीटी सर्विस ‘ZEE5’ (Zee5) इंडिया में मनीष कालरा को चीफ बिजनेस ऑफिसर के पद पर प्रमोट किया गया है। वहीं, अर्चना आनंद ‘जी ग्लोबल’ (Zee Global) में बतौर चीफ बिजनेस ऑफिसर अपनी जिम्मेदारी निभाना जारी रखेंगी।        

कालरा ने इस ओटीटी प्लेटफॉर्म को जुलाई 2020 में कंपनी की एडवर्टाइजिंग वीडियो ऑन डिमांड (AVOD) सर्विस को लीड करने के लिए जॉइन किया था। उन्होंने यहां पर बतौर सीनियर वाइस प्रेजिडेंट और बिजनेस हेड (AVOD) जॉइन किया था।  

कालरा को ऑनलाइन बिजनेस और मार्केटिंग के क्षेत्र में काम करने का 20 साल से ज्यादा का अनुभव है। ‘ZEE5’ को जॉइन करने से पहले वह Amazon, MakeMyTrip.com, Craftsvilla.com और Homeshop18 जैसे तमाम प्रतिष्ठित ऑनलाइन संस्थानों में विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर अपनी जिम्मेदारी निभा चुके हैं। मनीष ने पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज, चंडीगढ़ से मैकेनिकल इंजीनियरिंग करने के बाद जमशेदपुर से एमबीए की डिग्री ली है।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

अब इस न्यूज चैनल की डिजिटल विंग से जुड़े पत्रकार हेमराज सिंह चौहान

हेमराज सिंह चौहान इससे पहले ‘टीवी9 भारतवर्ष’ (TV9 Bharatvarsh) की डिजिटल टीम में डिप्टी न्यूज एडिटर के पद पर अपनी जिम्मेदारी निभा रहे थे। हालांकि, वहां उनका कार्यकाल महज आठ महीने ही रहा।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 09 October, 2024
Last Modified:
Wednesday, 09 October, 2024
Hemraj Singh

पत्रकार हेमराज सिंह चौहान ने करीब एक साल के ब्रेक के बाद मेनस्ट्रीम मीडिया में वापसी की है। समाचार4मीडिया के साथ बातचीत में हेमराज सिंह चौहान ने बताया कि उन्होंने अब हिंदी न्यूज चैनल ‘इंडिया डेली लाइव’ (India Daily Live) की डिजिटल विंग में बतौर डिप्टी न्यूज एडिटर (DNE) जॉइन किया है।

बता दें कि हेमराज सिंह चौहान इससे पहले ‘टीवी9 भारतवर्ष’ (TV9 Bharatvarsh) की डिजिटल टीम में डिप्टी न्यूज एडिटर के पद पर अपनी जिम्मेदारी निभा रहे थे। हालांकि, वहां उनका कार्यकाल महज आठ महीने ही रहा। इसके बाद वह पारिवारिक कारणों से पिछले करीब एक साल से मेनस्ट्रीम मीडिया से दूर थे।

वहीं, ‘टीवी9’ से पहले वह ‘आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस’ (AI) पर आधारित ऑनलाइन वीडियो न्यूज प्लेटफॉर्म ‘एडिटरजी’ (Editorji) में कार्यरत थे और बतौर डिप्टी न्यूज एडिटर ईवनिंग शिफ्ट इंचार्ज के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभा रहे थे।

‘एडिटरजी’ से पहले हेमराज सिंह चौहान ‘हिन्दुस्तान‘ (Hindustan) की स्पोर्ट्स टीम में बतौर सीनियर कंटेंट प्रड्यूसर अपनी जिम्मेदारी निभा रहे थे। जामिया मिल्लिया इस्लामिया, दिल्ली से टीवी जर्नलिज्म में पीजी डिप्लोमा करने वाले हेमराज सिंह ने वर्ष 2013 में अपने करियर की शुरुआत ‘इंडिया टीवी‘ (India TV) के आउटपुट डिपार्टमेंट में बतौर ट्रेनी की। यहां करीब सवा तीन साल काम करने के बाद वह ‘न्यूज24‘ (News24) से जुड़ गए।

इसके बाद उन्होंने डिजिटल मीडिया में आने का फैसला लिया और ‘नेशनल दस्तक‘ में सीनियर रिपोर्टर के तौर पर जॉइन कर लिया। अप्रैल 2017 में हेमराज में ‘राजस्थान पत्रिका‘ के डिजिटल वेंचर ‘कैच‘ हिंदी को जॉइन किया। वहां वह करीब 18 महीने रहे, जहां लगभग 10 महीने उन्होंने टीम को लीड भी किया।

इसके बाद वह करीब दस महीने तक ‘वन इंडिया‘ (हिंदी) में भी रहे। हेमराज सिंह चौहान उत्तराखंड की सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा के रहने वाले हैं और 12वीं तक की उनकी पढ़ाई-लिखाई वहीं हुई है।

समाचार4मीडिया की ओर से हेमराज सिंह चौहान को उनकी नई पारी के लिए ढेरों बधाई और शुभकामनाएं।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

इस बड़े पद पर अब ‘जागरण न्यू मीडिया’ की टीम में शामिल हुए वरिष्ठ पत्रकार प्रशांत झा

प्रशांत झा इससे पहले करीब दस महीने से ‘लोकमत मीडिया ग्रुप’ की डिजिटल विंग में बतौर एडिटर (हिंदी) अपनी भूमिका निभा रहे थे।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 08 October, 2024
Last Modified:
Tuesday, 08 October, 2024
Prashant Jha

वरिष्ठ पत्रकार प्रशांत झा ने जागरण समूह की डिजिटल कंपनी 'जागरण न्यू मीडिया' (Jagran New Media) के साथ अपनी नई पारी शुरू की है। उन्होंने यहां पर एग्जिक्यूटिव एडिटर (वीडियो) के पद पर जॉइन किया है।

प्रशांत झा इससे पहले करीब दस महीने से ‘लोकमत मीडिया ग्रुप’ की डिजिटल विंग में बतौर एडिटर (हिंदी) अपनी भूमिका निभा रहे थे।

प्रशांत झा को तमाम प्रतिष्ठित मीडिया संस्थानों में काम करने का करीब दो दशक का अनुभव है। ‘लोकमत मीडिया ग्रुप’ से पहले प्रशांत झा करीब पौने दो साल से ‘Brut India’ में मैनेजिंग एडिटर के तौर पर कार्यरत थे।

पूर्व में वह ‘प्रभात खबर’ (Prabhat Khabar) में रेजिडेंट एडिटर, ‘जनसत्ता’ (Jansatta) में असिस्टेंट एडिटर और ‘दैनिक भास्कर’ (Dainik Bhaskar) की डिजिटल टीम में न्यूज एडिटर के तौर पर अपनी पारी खेल चुके हैं।

प्रशांत झा पूर्व में ‘हिन्दुस्तान मीडिया लिमिटेड’ (HT Media Ltd) में साढ़े चार साल से ज्यादा समय तक अपनी जिम्मेदारी निभाने के अलावा ‘नेटवर्क18’ (Network18) समूह और ‘अमर उजाला’ (Amar Ujala) का हिस्सा भी रहे हैं।

मूल रूप से दरभंगा (बिहार) के रहने वाले प्रशांत झा ने ‘जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट’ (JIM) लखनऊ से पढ़ाई की है। समाचार4मीडिया की ओर से प्रशांत झा को उनके नए सफर के लिए ढेरों बधाई और शुभकामनाएं।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

युवा पत्रकार सुधांशु शुभम ने ‘Times Network’ का थामा दामन, देखेंगे यह काम

सुधांशु शुभम ने देश के प्रमुख मीडिया नेटवर्क्स में शुमार 'नेटवर्क18' (Network18) से कुछ दिनों पहले ही इस्तीफा दिया था।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 08 October, 2024
Last Modified:
Tuesday, 08 October, 2024
Sudhanshu Shubham

युवा पत्रकार सुधांशु शुभम ने ‘टाइम्स नेटवर्क’ (Times Network) के साथ मीडिया में अपनी नई पारी का आगाज कर दिया है। समाचार4मीडिया से बातचीत में सुधांशु शुभम ने बताया कि यहां वह ‘डिजिट’ की टेक टीम के साथ जुड़े हैं और को-ऑर्डिनेशन, कंटेंट प्लानिंग व टेक की खबरों पर नजर रखेंगे। अपनी नई नियुक्ति के बारे में उन्होंने फेसबुक पोस्ट भी शेयर की है।

बता दें सुधांशु शुभम ने देश के प्रमुख मीडिया नेटवर्क्स में शुमार 'नेटवर्क18' (Network18) से कुछ दिनों पहले ही इस्तीफा दे दिया था। 'नेटवर्क18' में वह एडिटोरियल असिस्टेंट के तौर पर डेटा एनालिस्ट और प्रोडक्ट-एडिटोरियल को-ऑर्डिनेशन का काम देख रहे थे।

सुधांशु मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिले के रोसड़ा शहर के रहने वाले हैं। ‘टाइम्स ग्रुप’ में जॉइन करने से पहले वह ‘नेटवर्क18’ और ‘इंडिया टुडे’ समूह के साथ जुड़े हुए थे। ‘नेटवर्क18’ में को-ऑर्डिनेशन और डेटा एनालिस्ट से पहले वह ‘आजतक’ डिजिटल में बतौर टेक जर्नलिस्ट काम कर रहे थे। उससे पहले ‘दिल्ली आजतक’ में वह प्रॉडक्शन का काम देख रहे थे।

सुधांशु ने मीडिया में अपने करियर की शुरुआत अलग-अलग वेबसाइट के लिए फ्रीलांसिंग करके की थी। शुरुआती पढ़ाई लिखाई उन्होंने रोसड़ा से ही की है। इसके बाद पटना और बनारस होते हुए उन्होंने दिल्ली का रुख किया। मास कम्युनिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन करने के बाद उन्होंने मेनस्ट्रीम मीडिया जॉइन कर लिया।

समाचार4मीडिया की ओर से सुधांशु शुभम को नई पारी के लिए ढेरों बधाई और शुभकामनाएं।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

भारतीय यूजर्स ने इस साल सोशल मीडिया पर बिताया कम समय: रिपोर्ट

रिपोर्ट में बताया गया है कि सोशल मीडिया के इस बढ़ते प्रभाव को देखते हुए, ब्रैंड्स के लिए यह जरूरी है कि वे डिजिटल-फर्स्ट इकोनॉमी में खुद को सही तरीके से पेश करें।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Thursday, 03 October, 2024
Last Modified:
Thursday, 03 October, 2024
internetusers78451

कॉमस्कोर इंक. (Comscore Inc.) की हाल ही में जारी की गई एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय यूजर्स ने जून 2024 में सोशल मीडिया पर लगभग 10 बिलियन घंटे बिताए, जो जून 2023 में 11 बिलियन घंटे थे। यह दर्शाता है कि सोशल मीडिया पर बिताए गए समय में करीब 10 प्रतिशत की गिरावट आई है, जबकि इंटरनेट पर बिताया गया कुल समय थोड़ा बढ़ा है।

सोशल मीडिया यूजर्स की संख्या में भी मामूली गिरावट

रिपोर्ट के अनुसार, जून 2024 में सोशल मीडिया पर 485 मिलियन यूजर्स सक्रिय थे, जबकि जून 2023 में यह संख्या 486 मिलियन थी। इसके विपरीत, इंटरनेट यूजर्स की संख्या 510 मिलियन से बढ़कर 524 मिलियन हो गई। 

हालांकि, रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि 500 मिलियन से अधिक यूजर्स के साथ, भारत में एक विशाल संभावित डिजिटल बाजार है। इन यूजर्स में से 78 प्रतिशत मोबाइल-ओनली हैं, जो यह दर्शाता है कि बिजनेस को मोबाइल-फर्स्ट रणनीति अपनाने की जरूरत है ताकि वे इस बड़े दर्शक वर्ग तक प्रभावी ढंग से पहुंच सकें।

यू-ट्यूब का दबदबा

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की बात करें, तो यू-ट्यूब (YouTube) सबसे आगे है, जिसकी पहुंच 88% है और हर यूजर औसतन महीने में 13 घंटे इस प्लेटफॉर्म पर बिताता है। 

इसके साथ ही, सोशल मीडिया उपयोग के तरीकों में बदलाव हो रहा है। इंस्टाग्राम ने 15-24 साल के यूजर्स के बीच लोकप्रियता में फेसबुक को पीछे छोड़ दिया है, जिससे यह संकेत मिलता है कि ब्रांड्स को अपनी रणनीति में इस बदलाव को ध्यान में रखना चाहिए। इसके अलावा, इंफ्लुएंसर मार्केटिंग भी तेजी से बढ़ रही है, जहां सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर होने वाले कुल इंटरैक्शन (लाइक्स, कमेंट्स, शेयर) का 32% हिस्सा इंफ्लुएंसर्स से आता है।

इंटरनेट पर आधा समय सोशल मीडिया को समर्पित

जनवरी से जून 2024 के बीच, भारतीय सोशल मीडिया यूजर्स ने 60 बिलियन घंटे सोशल मीडिया पर बिताए, जो कि इंटरनेट पर बिताए गए कुल 218 बिलियन घंटों का 27 प्रतिशत है। यह इस बात को साबित करता है कि सोशल मीडिया भारत में डिजिटल लाइफ का एक अहम हिस्सा बन गया है।

तुलना के लिए, यूजर्स ने 40 बिलियन घंटे एंटरटेनमेंट पर और 6 बिलियन घंटे न्यूज पढ़ने में बिताए। रिटेल और यात्रा के लिए 5 अरब और 1 अरब घंटे क्रमशः समर्पित किए गए, जबकि फाइनेंस के लिए 7 बिलियन घंटे खर्च किए गए। इन आंकड़ों से यह स्पष्ट है कि सोशल मीडिया अन्य क्षेत्रों की तुलना में सबसे अधिक ध्यान आकर्षित कर रहा है, हालांकि अन्य सेक्टर भी यूजर्स का ध्यान खींचने की कोशिश कर रहे हैं।

ब्रैंड्स के लिए चुनौती और अवसर 

रिपोर्ट में बताया गया है कि सोशल मीडिया के इस बढ़ते प्रभाव को देखते हुए, ब्रैंड्स के लिए यह जरूरी है कि वे डिजिटल-फर्स्ट इकोनॉमी में खुद को सही तरीके से पेश करें। उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से यूजर्स से जुड़ने की रणनीति अपनानी चाहिए ताकि वे इस विशाल और प्रभावशाली बाजार का लाभ उठा सकें।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

Rediff.com को मिला नया लीडर, विशाल मेहता बने चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर

इंटरनेट कंपनी Rediff.com ने मंगलवार को विशाल मेहता को अपना नया चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त करने की घोषणा की है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 02 October, 2024
Last Modified:
Wednesday, 02 October, 2024
rediff45114

इंटरनेट कंपनी Rediff.com ने मंगलवार को विशाल मेहता को अपना नया चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त करने की घोषणा की है। यह महत्वपूर्ण बदलाव तब हुआ है जब Infibeam Avenues Ltd ने Rediff.com में बहुमत हिस्सेदारी खरीदी। 

Rediff.com के बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर यह निर्णय लिया, जिससे विशाल मेहता अब अजीत बालकृष्णन की जगह लेंगे, जो 1996 में कंपनी की स्थापना के बाद से इसके प्रमुख रहे हैं। इस नियुक्ति से बोर्ड ने मेहता की कंपनी को अगले विकास और परिवर्तन के चरण में ले जाने की क्षमता पर भरोसा जताया है। 

विशाल मेहता, जो पहले से ही Infibeam Avenues Ltd के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में कार्यरत हैं, अब Rediff.com में भी यही भूमिका निभाएंगे। अजीत बालकृष्णन, जिन्होंने Rediff.com को भारत के डिजिटल क्षेत्र में एक प्रमुख नाम बनाया, इस बदलाव में सहयोग करेंगे। 

मेहता की नियुक्ति पर बोलते हुए अजीत बालकृष्णन ने कहा, "मुझे पूरा विश्वास है कि विशाल के नेतृत्व में Rediff.com नए क्षेत्रों में प्रगति और नवाचार की ओर अग्रसर होगा।"

विशाल मेहता, जिन्होंने Massachusetts Institute of Technology (MIT) और Cornell University से शिक्षा प्राप्त की है, डिजिटल नवाचार और रणनीतिक व्यापार विकास में गहरा अनुभव रखते हैं। उन्होंने पहले Amazon के कॉर्पोरेट मुख्यालय में काम किया, जहां उन्होंने कंपनी की तकनीकी और कॉर्पोरेट विकास प्रक्रियाओं में अहम भूमिका निभाई। भारत लौटने के बाद, 2007 में उन्होंने Infibeam की स्थापना की, जो अब भारत की सबसे बड़ी फिनटेक और भुगतान समाधान कंपनियों में से एक बन चुकी है।

Rediff.com के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में, मेहता कंपनी को डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवाओं जैसे नए क्षेत्रों में लेकर जाएंगे। उन्होंने कहा, "मैं Rediff.com का नेतृत्व करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं। Infibeam Avenues के साथ Rediff का समन्वय हमारी विकास रणनीति में एक महत्वपूर्ण कदम है। हम मिलकर ग्राहकों के लिए नवीन समाधान और अधिक मूल्य प्रदान करेंगे।"

Rediff.com के पास 70 मिलियन से अधिक रजिस्टर्ड यूजर्स हैं और यह दुनिया के शीर्ष 1,000 वेबसाइट्स में शामिल है। इस बड़े कंज्यूमर्स बेस का उपयोग करके Infibeam Avenues वित्तीय उत्पादों जैसे ऋण, बीमा और निवेश सेवाओं की पेशकश करेगी। 

Infibeam Avenues Ltd ने मंगलवार को Rediff.com में 54.01% हिस्सेदारी के अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी की, जिससे Rediff अब उसकी सहायक कंपनी बन गई है। 

वित्तीय वर्ष 2023-24 में, Rediff.com ने 360 मिलियन रुपए का राजस्व दर्ज किया, जबकि Infibeam Avenues Ltd का समेकित राजस्व 31,711 मिलियन रुपए और 1,478 मिलियन रुपए का शुद्ध लाभ (PAT) रहा।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

DNPA ने 'वर्ल्ड न्यूज डे' के लिए दिया समर्थन, कहा- हमें ये याद दिलाने का दिन

डिजिटल न्यूज पब्लिशर्स एसोसिएशन (DNPA) ने 28 सितंबर को मनाए जाने वाले वर्ल्ड न्यूज डे 2024 (World News Day) के लिए अपने समर्थन की घोषणा की है। 

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Saturday, 28 September, 2024
Last Modified:
Saturday, 28 September, 2024
dnpa789545

डिजिटल न्यूज पब्लिशर्स एसोसिएशन (DNPA) ने 28 सितंबर को मनाए जाने वाले वर्ल्ड न्यूज डे 2024 (World News Day) के लिए अपने समर्थन की घोषणा की है। यह एक वैश्विक पहल है जो समाज में पत्रकारिता की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करती है।

इस वर्ष का थीम "सच को चुनें" रखा गया है, जिसका उद्देश्य दुनिया भर में पत्रकारिता की भूमिका को फिर से मजबूत करना है।

"सच को चुनें" पहल के माध्यम से, वर्ल्ड न्यूज डे उन साहसी पत्रकारों के प्रयासों का जश्न मनाता है जो पारदर्शिता, जवाबदेही और लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं में योगदान देते हैं। 

डीएनपीए की महासचिव सुजाता गुप्ता ने कहा, "वर्ल्ड न्यूज डे हमें यह याद दिलाने का दिन है कि पत्रकारिता एक सूचित समाज बनाने में कितनी अहम भूमिका निभाती है। आज की तेजी से बदलती डिजिटल दुनिया में विश्वसनीय पत्रकारिता पहले से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण है। हम दुनिया भर के पत्रकारों को सच को सामने लाने के उनके समर्पण के लिए सलाम करते हैं।"

यह पहल लोगों को सच के महत्व को समझने और पत्रकारिता के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए प्रेरित करती है।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

OTT प्लेटफॉर्म EORTV में 200 करोड़ का निवेश करेगी Vsure Investment Affairs

Vsure के फाउंडर अनीश महेश्वरी व आशा महेश्वरी, को-फाउंडर अमित राठी और सृजन नवल के साथ मिलकर OTT प्लेटफॉर्म EORTV के विकास में 200 करोड़ रुपये का निवेश करने की इच्छा जाहिर की है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Thursday, 26 September, 2024
Last Modified:
Thursday, 26 September, 2024
VSure78421

EORTV, जो कि एक उभरता हुआ OTT प्लेटफॉर्म है और विभिन्न प्रकार के कंटेंट प्रड्यूस, अधिग्रहित, डिस्ट्रीब्यूट और सिंडिकेट करता है, ने Vsure Investment Affairs Private Limited के साथ एक रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की है। इस साझेदारी के तहत, Vsure के फाउंडर अनीश महेश्वरी और आशा महेश्वरी, को-फाउंडर अमित राठी और सृजन नवल के साथ मिलकर EORTV के विकास में अगले कुछ वर्षों में 200 करोड़ रुपये का निवेश करने की इच्छा जाहिर की है।

इस निवेश का नेतृत्व अजय ठाकुर करेंगे, जो TGI SME Capital Advisor LLP के CEO और मैनेजिंग पार्टनर हैं और पहले BSE SME & Startup के प्रमुख रह चुके हैं। यह निवेश EORTV के कंटेंट अधिग्रहण, मार्केटिंग और तकनीकी ढांचे को और मजबूत करेगा। इसके साथ ही, EORTV का लक्ष्य एक साल में 5 मिलियन सब्सक्राइबर्स का माइलस्टोन हासिल करना है। फिलहाल, EORTV के 1.5 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड्स हो चुके हैं, जो इसे भारत के तेजी से बढ़ते OTT मार्केट में एक मजबूत खिलाड़ी बनाता है।

EORTV के सीईओ दीपक पांडे ने इस साझेदारी को लेकर अपनी खुशी जताते हुए कहा, 'यह निवेश EORTV की भारत के OTT बाजार में गेम-चेंजर बनने की क्षमता को दर्शाता है। Vsure के वित्तीय समर्थन और रणनीतिक मार्गदर्शन से हम उच्च गुणवत्ता वाला कंटेंट एक व्यापक दर्शक वर्ग तक पहुंचाने में सक्षम होंगे।'

Vsure Investment Affairs के फाउंडर अनीश महेश्वरी ने भी इस साझेदारी पर उत्साह जताया और कहा, 'हम EORTV के साथ जुड़कर उत्साहित हैं, जो डिजिटल एंटरटेनमेंट में नए आयाम स्थापित कर रहे हैं। हमारा उद्देश्य न केवल पूंजी निवेश करना है, बल्कि EORTV को उनकी दीर्घकालिक दृष्टि के साथ जोड़ने में भी मदद करना है।'

मुंबई के अंधेरी में हुए इस खास इवेंट में EORTV और Vsure के बीच की इस बड़ी साझेदारी की आधिकारिक घोषणा की गई। इस अवसर पर दीपक पांडे, फाल्गुनी शाह, शोभित अत्रेय, अनीश महेश्वरी, आशा महेश्वरी और अजय ठाकुर ने मंच संभाला। इवेंट में कई सितारों ने शिरकत की, जिनमें हिमांशु मल्होत्रा, नमन शॉ, राजीव ठाकुर, सिद्धार्थ निगम, विशाल आदित्य सिंह, अजय चौधरी, मोहित डागा, साहिल आनंद, पारस अरोड़ा और अमर शर्मा जैसे जाने-माने अभिनेता शामिल थे। इसके अलावा, नेहा मिश्रा, ईशा अग्रवाल, साक्षी शर्मा, वंदना सिंह, अंकिता साहू, परिधि शर्मा और रुचि गुज्जर जैसी अदाकाराओं ने रेड कारपेट पर जलवा बिखेरा।

इस निवेश के साथ, EORTV भारत के OTT स्पेस में एक प्रमुख खिलाड़ी बनने की दिशा में कदम बढ़ा रहा है और विभिन्न जॉनर में नए और विविध कंटेंट का निर्माण करने की योजना बना रहा है। साथ ही, यह साझेदारी EORTV को अपनी तकनीकी क्षमताओं को मजबूत करने और अपने दर्शक वर्ग का विस्तार करने में मदद करेगी।

EORTV का ध्यान हमेशा भारत के विविध दर्शक वर्ग के लिए प्रासंगिक और आकर्षक कंटेंट प्रदान करने पर रहा है, और यह साझेदारी इसे डिजिटल एंटरटेनमेंट की दुनिया में अग्रणी बनाने में मदद करेगी।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

मार्केट में जल्द दस्तक देने की तैयारी में है नया डिजिटल प्लेटफॉर्म ‘द हिन्दी टॉप’

मीडिया कंटेंट के निर्माण और डिस्ट्रीब्यूशन में जुटा आईएनबी लाइव मीडिया ग्रुप (INB Live Media Group) जल्द ही अपना डिजिटल वेंचर लॉन्च करने जा रहा है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 25 September, 2024
Last Modified:
Wednesday, 25 September, 2024
Hindi Top

मीडिया कंटेंट के निर्माण और डिस्ट्रीब्यूशन में जुटा आईएनबी लाइव मीडिया ग्रुप (INB Live Media Group) जल्द ही अपना डिजिटल वेंचर लॉन्च करने जा रहा है। इस डिजिटल वेंचर का नाम ‘द हिन्दी टॉप’ (The Hindi Top) है और इसका ऑफिस नोएडा सेक्टर 62 स्थित आइकॉनिक टॉवर बिल्डिंग में बनाया गया है।

इस प्लेटफॉर्म को सैयद तारिक अहमद लीड कर रहे हैं। मीडिया इंडस्ट्री में करीब 25 साल से सक्रिय सैयद तारिक ने कुछ दिनों पूर्व ही ‘भारत एक्सप्रेस’ (Bharat Express) न्यूज चैनल में अपनी पारी को विराम दिया है। वहां वह वाइस प्रेजिडेंट (गवर्नमेंट बिजनेस) के पद पर अपनी जिम्मेदारी निभा रहे थे। पूर्व में वह सूर्या समाचार, न्यूज नेशन, न्यूज वर्ल्ड इंडिया और लाइव इंडिया में विभिन्न पदों पर अपनी भूमिकाएं निभा चुके हैं।

तारिक के अनुसार, ‘हिन्दी मार्केट में कंटेंट की कमी और खबरिया चैनलों की एकतरफा पत्रकारिता से ऊब चुके दर्शकों के लिए ही इस प्लेटफॉर्म को लॉन्च किया जा रहा है। ‘द हिन्दी टॉप’ एक ऐसा प्लेटफार्म होगा, जहां फ्रेश और काफी रिसर्च के बाद तैयार किया गया कंटेंट परोसा जाएगा। न्यूज चैनल्स के कई जाने-माने एंकर्स हमारे प्लेटफॉर्म पर दिखेंगे। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के बाद यह समूह 24×7 न्यूज चैनल भी लाएगा।’

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

युवा पत्रकार सुधांशु शुभम ने ‘नेटवर्क18’ को बोला बाय

वह यहां एडिटोरियल असिस्टेंट के तौर पर डेटा एनालिस्ट और प्रोडक्ट-एडिटोरियल को-ऑर्डिनेशन का काम देख रहे थे। समाचार4मीडिया से बातचीत में सुधांशु शुभम ने इस खबर की पुष्टि की है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 25 September, 2024
Last Modified:
Wednesday, 25 September, 2024
Sudhanshu Shubham

देश के प्रमुख मीडिया नेटवर्क्स में शुमार 'नेटवर्क 18' (Network 18) में कार्यरत युवा पत्रकार सुधांशु शुभम ने यहां से इस्तीफा दे दिया है। वह यहां एडिटोरियल असिस्टेंट के तौर पर डेटा एनालिस्ट और प्रोडक्ट-एडिटोरियल को-ऑर्डिनेशन का काम देख रहे थे। समाचार4मीडिया से बातचीत में सुधांशु शुभम ने इस खबर की पुष्टि की है।

सुधांशु शुभम का कहना है कि वह जल्द ही अपनी नई पारी की शुरुआत करेंगे और फिर उसके बारे में बताएंगे।

सुधांशु शुभम ‘नेटवर्क18’ में एग्जिक्यूटिव एडिटर अविनाश दत्त के साथ काम कर रहे थे। उन्होंने अलग-अलग लैंग्वेज वेबसाइट्स के अलावा न्यूज18 हिंदी (News18 Hindi) में अहम भूमिका निभाई थी। वह फिलहाल न्यूज18 के हाइपर लोकल डिजिटल प्लेटफॉर्म ‘लोकल18’ (Local18) में काम कर रहे थे।

सुधांशु मूल रूप से बिहार के रोसड़ा शहर के रहने वाले हैं। ‘नेटवर्क18‘ से पहले वह ‘इंडिया टुडे‘ (India Group) समूह के साथ जुड़े हुए थे और  ‘आजतक‘ (AajTak) डिजिटल में बतौर टेक जर्नलिस्ट काम कर रहे थे। इससे पहले ‘दिल्ली आजतक‘ में वह प्रॉडक्शन का काम देख रहे थे। मीडिया में अपने करियर की शुरुआत इन्होंने अलग-अलग वेबसाइट के लिए फ्रीलांसिंग करके की थी।

पढ़ाई लिखाई की बात करें तो शुरुआती पढ़ाई लिखाई बिहार से करने के बाद सुधांशु शुभम ने मास कम्युनिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

युवा पत्रकार गौरव द्विवेदी ने 'NDTV' से किया नई पारी का आगाज

इससे पहले गौरव द्विवेदी करीब दो साल से ‘इंडिया टुडे’ (India Today) समूह के Tak क्लस्टर में ‘राजस्थान तक’ (Rajasthan Tak) में एसोसिएट प्रड्यूसर के तौर पर अपनी भूमिका निभा रहे थे।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 24 September, 2024
Last Modified:
Tuesday, 24 September, 2024
Gaurav Dwivedi

युवा पत्रकार गौरव द्विवेदी अब ‘एनडीटीवी’ (NDTV) की टीम में शामिल हो गए हैं। उन्होंने यहां डिजिटल में बतौर सीनियर सब एडिटर जॉइन किया है। राजस्थान में रिपोर्टिंग से करियर की शुरुआत करने वाले गौरव द्विवेदी ने राजनीति, शिक्षा और स्वास्थ्य समेत तमाम बीट पर काम किया है। इसके बाद उन्होंने नोएडा का रुख किया।

गौरव द्विवेदी करीब दो साल से ‘इंडिया टुडे’ (India Today) समूह के Tak क्लस्टर में ‘राजस्थान तक’ (Rajasthan Tak) में एसोसिएट प्रड्यूसर के तौर पर अपनी भूमिका निभा रहे थे। इस दौरान उन्होंने 2023 के विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भी काम किया।

उन्होंने करियर की शुरुआत वर्ष 2019 में ‘दैनिक भास्कर’ से की थी। इस दौरान यहां वह इन्वेस्टिवेटिव रिपोर्टिंग टीम में भी काम कर चुके हैं। साल 2022 में कांग्रेस के चिंतन शिविर और राज्यसभा चुनाव के दौरान भी उन्होंने रिपोर्टिंग की। वहीं, कोरोना काल के दौरान हेल्थ बीट से जुड़ी कई खबरें और ग्राउंड रिपोर्टिंग में भी अहम भूमिका निभाई।

समाचार4मीडिया से बातचीत में गौरव द्विवेदी ने बताया कि एक रिपोर्ट के जरिये राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की इतिहास की किताबों में खामियों को उन्होंने उजागर किया। खबरों की इस सीरीज ने काफी सुर्खियां बटोरीं। इसके अलावा उन्होंने राजस्थान में कई घोटाले भी उजागर किए।

पढ़ाई-लिखाई की बात करें तो गौरव द्विवेदी ने गुजरात केंद्रीय विश्वविद्यालय से इंटरनेशनल रिलेशंस में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। समाचार4मीडिया की ओर से गौरव द्विवेदी को उनकी नई पारी के लिए ढेरों बधाई और शुभकामनाएं।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए