सूचना:
एक्सचेंज4मीडिया ग्रुप की एक मात्र हिंदी वेबसाइट 'samachar4media.com' है और इससे मिलती जुलती वेबसाइट्स से 'समाचार4मीडिया' का कोई संबंध नही है। कुछ वेबसाइट्स 'समाचार4मीडिया' के कंटेंट का हू-ब-हू इस्तेमाल कर रही हैं, जिसे लेकर अब कानूनी सलाह ली जा रही है।

विद्या बालन की 'दो और दो प्यार' को नहीं मिले ज्यादा दर्शक, पांच करोड़ की कमाई को तरसी फिल्म

19 अप्रैल को आपके नजदीकी सिनेमाघर में रिलीज हुई विद्या बालन अभिनीत फिल्म 'दो और दो प्यार' पहले दिन से ही कमाई के लिए तरस गई थी।

Last Modified:
Thursday, 25 April, 2024
vidhyabalan


विद्या बालन और प्रतीक गांधी के अभिनय से सजी फिल्म 'दो और दो प्यार' को सिनेमाघर में आए हुए चार दिन हो गए हैं और इस फिल्म ने शुरुआती चार दिनों में ही बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ दिया है। फिल्म के निर्माताओं को फिल्म की स्टार कास्ट को लेकर बहुत उम्मीद थी और उन्हें ऐसा लग रहा था की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करेगी लेकिन उनकी उम्मीदों पर पानी फिरता हुआ नजर आ रहा है।

19 अप्रैल को आपके नजदीकी सिनेमाघर में रिलीज हुई विद्या बालन अभिनीत फिल्म 'दो और दो प्यार' पहले दिन से ही कमाई के लिए तरस गई थी। इस फिल्म ने मात्र 55 लाख रुपए की ओपनिंग ली थी जो कि बहुत ही धीमी शुरुआत कहीं जा सकती है।

इस फिल्म ने चार दिन में मात्र 3 करोड रुपए की ही कमाई की है यानी कि यह फिल्म शुरुआती चार दिनों में 5 करोड रुपए भी नहीं कमा पाई है। हालांकि फिल्म को सराहना भी प्राप्त हुई है। क्रिटिक्स ने फिल्म को सराहा भी है। इसके अलावा तापसी पन्नू। शबाना आज़मी जैसे बॉलीवुड सेलेब्स ने भी अपने सोशल मीडिया पर फिल्म की तारीफ की है लेकिन इसके बावजूद लोगों को यह फिल्म पसंद नहीं आई और यह फिल्म एक डिजास्टर फिल्म साबित हो चुकी है।

आपको बता दें कि इस फिल्म में एक्स्ट्रा मटेरियल अफेयर को केंद्र में रखकर कहानी का ताना बाना बुना गया है।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

'गुडाचारी 2' के सेट पर घायल हुए इमरान हाशमी, गर्दन पर आई चोट

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें इमरान के गले पर कट नजर आ रहा है। गुडाचारी 2, 2018 की तेलुगु एक्शन स्पाई थ्रिलर की अगली कड़ी है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 08 October, 2024
Last Modified:
Tuesday, 08 October, 2024
godachaari2

इमरान हाशमी हाल ही में 'गुडाचारी 2' की कास्ट में शामिल हुए हैं। हैदराबाद में एक इंटेंस एक्शन सीन की शूटिंग के दौरान गर्दन में चोट लग गई है। बताया जा रहा है कि अभिनेता जंप सीक्वेंस के दौरान घायल हो गए, जिससे उनकी गर्दन पर गहरा कट लग गया।

दरअसल, इमरान हाशमी एक शानदार एक्टर हैं। वह अपनी फिल्मों में किरदार में जानें के लिए काफी प्रयास भी करते हैं। वह फिल्मों में अपने एक्शन भी खुद ही करते हैं। सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें इमरान के गले पर कट नजर आ रहा है।

गुडाचारी 2, 2018 की तेलुगु एक्शन स्पाई थ्रिलर की अगली कड़ी है, जिसमें साउथ के अभिनेता अदिवी शेष अहम भूमिका में मौजूद हैं।  इमरान को ज्यादातर रोमांटिक रोल निभाते हुए देखा गया है। ऐसे में वह खलनायक या एक्शन करते हुए कैसे लगेंगे ये देखना दिलचस्प होगा।

आपको बता दें कि, इससे पहले इमरान हाशमी को सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 में देखा गया था। इस फिल्म कैटरीना कैफ भी मुख्य भूमिका में नजर आई थीं। फिल्म में इमरान हाशमी के खलनायक रोक को काफी पसंद किया गया था। फिल्म ओजी के बाद एक्टर की ये दूसरी तेलुगु फिल्म हैं।

 

 

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

कोरियोग्राफर जानी मास्टर को बड़ा झटका, नहीं मिलेगा अब नेशनल फिल्म अवॉर्ड

दरअसल, कोरियोग्राफर जानी मास्टर पर पूर्व महिला कर्मचारी ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था, जिसके बाद 19 सितंबर को पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था।

Last Modified:
Monday, 07 October, 2024
nationalaward

राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की फिल्म 'स्त्री 2' का सुपरहिट गाना 'आई नहीं' के कोरियोग्राफर शेख जानी बाशा उर्फ जानी मास्टर की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। जानी मास्टर 19 सितंबर से रेप के आरोप में जेल में बंद है। अब उनके लिए एक और बुरी खबर आ गई है।

जानी मास्टर को 'मेघम करुक्कथा' गाने के लिए 'बेस्ट कोरियोग्राफी कैटेगरी' में मिलने वाला नेशनल अवॉर्ड वापस ले लिया गया है। दरअसल, कोरियोग्राफर जानी मास्टर पर पूर्व महिला कर्मचारी ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था, जिसके बाद 19 सितंबर को पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था।

बाद में उन्हें हैदराबाद लाया गया। उन्हें नेशनल फिल्म अवॉर्ड में हिस्सा लेने के लिए 3 अक्टूबर को अंतरिम जमानत दी गई थी, लेकिन अब इसे निलंबित कर दिया गया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स सेल ने 4 अक्टूबर को एक बयान जारी किया है।

बयान में कहा गया है, कम्पेटेंट ऑथरिटी ने शेख जानी बाशा को फिल्म थिरुचित्रम्बलम के लिए साल 2022 के लिए बेस्ट कोरियोग्राफी का नेशनल फिल्म अवॉर्ड को अगले आदेश तक सस्पेंड करने का फैसला लिया है। साथ ही 8 अक्टूबर 2024 को विज्ञान भवन, नई दिल्ली में आयोजित होने वाले 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स फंक्शन के लिए शेख जानी बाशा को दिया गया निमंत्रण वापस लिया जाता है।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

मंत्री कोंडा सुरेखा की विवादित टिप्पणी के बीच लिंग भैरवी मंदिर पहुंचीं सामंथा

3 अक्टूबर को नवरात्रि के शुभ अवसर पर सामंथा ने कोयंबटूर की लिंग भैरवी माता का दर्शन किया। उन्होंने इंस्टाग्राम पर तस्वीरें साझा करते हुए कैप्शन में लिखा है, मैंने आपकी बात मान ली।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Saturday, 05 October, 2024
Last Modified:
Saturday, 05 October, 2024
samantharuthprabhu

तेलंगाना की राजनेता कोंडा सुरेखा ने कुछ दिनों पहले दावा किया था कि केटीआर की वजह से नागा चैतन्य और सामंथा रुथ प्रभु के रिश्ते में दरार आई थी। इससे बड़ा विवाद खड़ा हो गया है और नागार्जुन ने कोंडा सुरेखा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया।

इस विवाद के बीच सामंथा रुथ प्रभु नवरात्रि के पहले दिन कोयंबटूर में ईशा फाउंडेशन के लिंग भैरवी मंदिर पहुंची और देवी का आशीर्वाद लिया। सामंथा ने इंस्टाग्राम पर मंदिर में प्रार्थना करते हुए अपनी तस्वीरें साझा कीं और देवी के प्रति आभार व्यक्त किया है।

3 अक्टूबर को नवरात्रि के शुभ अवसर पर सामंथा ने कोयंबटूर की लिंग भैरवी माता का दर्शन किया। उन्होंने इंस्टाग्राम पर तस्वीरें साझा करते हुए कैप्शन में लिखा है, मैंने आपकी बात मान ली। धन्यवाद देवी। आप सभी को नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं।

आपको बता दें, नागार्जुन ने कहा, हमने आपराधिक मानहानि का मामला दायर किया। हम उनके खिलाफ 100 करोड़ रुपये का एक और मानहानि मुकदमा दायर करने के प्रोसेस में हैं। दरअसल, कोंडा सुरेखा ने दावा किया कि केटी रामाराव ने मांग की थी कि अगर नागार्जुन अक्किनेनी अपने एन-कन्वेंशन सेंटर को बचाना चाहते हैं, तो उन्हें सामंथा को उनके पास भेज देना चाहिए।

कोंडा सुरेखा के अनुसार, जब सामंथा रुथ प्रभु ने इनकार कर दिया, तो इसके कारण वह नागा चैतन्य से अलग हो गईं।

 

 

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

मेगास्टार रजनीकांत को मिली अस्पताल से छुट्टी, जताया प्रधानमंत्री का आभार

छुट्टी मिलने के बाद घर पहुंचकर रजनीकांत ने उन सभी हस्तियों का आभार जताया जिन्होंने उन्हें सपोर्ट किया और जो उनसे हॉस्पिटल में मिलने गए।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Saturday, 05 October, 2024
Last Modified:
Saturday, 05 October, 2024
rajnikant

हाल ही में साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार रजनीकांत को हॉस्पिटलाइज कराया गया था। 30 सितंबर 2024 को पेट में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनका इलाज हुआ और अब वो ठीक हैं। उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी मिल गई है।

छुट्टी मिलने के बाद घर पहुंचकर रजनीकांत ने उन सभी हस्तियों का आभार जताया जिन्होंने उन्हें सपोर्ट किया और जो उनसे हॉस्पिटल में मिलने गए। उन्होंने एक्स हैंडल से एक पोस्ट कर भारत के पीएम नरेंद्र मोदी का भी आभार व्यक्त किया है।

उन्होंने लिखा, माननीय प्रधानमंत्री जी को दिल से धन्यवाद। मेरे स्वास्थ्य के लिए चिंता और प्रार्थना करने के लिए धन्यवाद। आपको बता दें कि रजनीकांत के हेल्थ को लेकर उनके फैन्स और करीबी सभी परेशान थे। उनकी हेल्थ को लेकर पीएम मोदी भी चिंता में थे और उन्होंने फोन करके उनका हालचाल भी पूछा था।

उन्होंने उनके जल्द ठीक होने की कामना भी की थी। जल्द जी रजनीकांत टीजे ग्नानवेल की निर्देशित फिल्म 'वेट्टैयन' में नजर आएंगे। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, राणा दग्गुबाती, फहद फासिल, मंजू वारियर, रितिका सिंह, रोहिणी, दुशरा विजयन, राव रमेश और रमेश थिलक को-स्टार के तौर पर दिखेंगे।

 

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

सनी देओल की 'बॉर्डर 2' में अहान शेट्टी की एंट्री, पिता सुनील शेट्टी ने दिया आशीर्वाद

इस वीडियो की शुरुआत फिल्म 'बॉर्डर' की झलक के साथ होती है। इसके बाद अहान शेट्टी की एंट्री की घोषणा होती है, जो सुनील शेट्टी के बेटे हैं, जिन्होंने फिल्म बॉर्डर के पहले पार्ट में काम किया था।

Last Modified:
Friday, 04 October, 2024
border2

साल 1997 में रिलीज़ हुई सनी देओल की सुपरहिट फिल्म 'बॉर्डर' का 27 साल बाद सीक्वल आने वाला है, जिसकी रिलीज का लोग लंबे समय से बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दिलजीत दोसांझ और वरुण धवन के बाद 'बॉर्डर 2' में एक और स्टार की एंट्री हो चुकी है। 'बॉर्डर 2' के मेकर्स ने फिल्म का प्यारा सा वीडियो जारी किया है, जो इसकी तीसरी अनाउंसमेंट है।

इस वीडियो की शुरुआत फिल्म 'बॉर्डर' की झलक के साथ होती है। इसके बाद अहान शेट्टी की एंट्री की घोषणा होती है, जो सुनील शेट्टी के बेटे हैं, जिन्होंने फिल्म बॉर्डर के पहले पार्ट में काम किया था। अहान शेट्टी ने भी इस फिल्म को लेकर पोस्ट करते हुए लिखा, बॉर्डर एक फिल्म से कहीं अधिक है यह एक विरासत है, एक भावना है और एक सच होता सपना है।

फिल्म 'बॉर्डर' में सुनील शेट्टी ने शानदार काम किया था और वह फिल्म में अपने रोल में शहीद हो गए थे। पिता सुनील शेट्टी ने भी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए अपने बेटे को आशीर्वाद दिया है।

उन्होंने एक्स पर लिखा, आपको बॉर्डर की दुनिया में कदम रखते हुए देखकर बहुत गर्व महसूस हो रहा है। जो यात्रा मैंने वर्षों पहले शुरू की थी वह अब पूर्ण हो गई है। मुझे पता है आप इसे अपना सब कुछ दे देंगे। बता दें, 'बॉर्डर 2' को जेपी दत्ता, निधि दत्ता, भूषण कुमार और कृष्ण कुमार फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे हैं।

बॉर्डर 2 को अनुराग सिंह डायरेक्ट कर रहे हैं। फिल्म बॉर्डर 2 के लिए दर्शकों को लंबा इंतजार करना पडे़गा, क्योंकि फिल्म 23 जनवरी 2026 को वर्ल्डवाइड रिलीज होगी।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

जानिए, मंत्री कोंडा सुरेखा पर आखिर क्यों गुस्सा हो गए सुपरस्टार महेश बाबू

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का प्रयोग तब तक किया जा सकता है जब तक इससे दूसरे की भावनाओं को ठेस न पहुंचे। मैं की गई घटिया और निराधार टिप्पणियों की कड़ी निंदा करता हूं।

Last Modified:
Friday, 04 October, 2024
maheshbabu

हाल ही में तेलंगाना सरकार में पर्यावरण मंत्री का पद संभालने वाली कोंडा सुरेखा ने कहा था कि अभिनेत्री सामंथा और अभिनेता नागा चैतन्या के बीच तलाक का कारण केटी रामा राव है। उनके इस बयान पर तेलगु सुपरस्टार महेश बाबू ने आपत्ति दर्ज करायी है।

उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल से एक पोस्ट की और अपनी राय व्यक्त की। उन्होंने लिखा, मंत्री कोंडा सुरेखा गारू द्वारा हमारी फिल्म बिरादरी के साथी सदस्यों पर की गई टिप्पणियों से बेहद दुखी हूं। एक बेटी के पिता के रूप में, एक पत्नी के लिए एक पति के रूप में और एक माँ के लिए एक बेटे के रूप में।

मैं एक महिला मंत्री द्वारा दूसरी महिला पर इस्तेमाल की गई अस्वीकार्य टिप्पणियों और भाषा से बहुत दुखी हूं। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का प्रयोग तब तक किया जा सकता है जब तक इससे दूसरे की भावनाओं को ठेस न पहुंचे। मैं की गई घटिया और निराधार टिप्पणियों की कड़ी निंदा करता हूं और सार्वजनिक क्षेत्र के लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे फिल्म बिरादरी को आसान निशाना बनाने से बचें।

हमारे देश की महिलाओं और हमारी फिल्म बिरादरी के साथ अत्यंत सम्मान और सम्मान के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए। बता दें, तेलंगाना की मंत्री कोंडा सुरेखा ने अब सामंथा रुथ प्रभु और नागा चैतन्य से अपनी बयान के लिए माफी मांगी है। नागार्जुन से लेकर जूनियर एनटीआर, खुद सामंथा, अखिल अक्किनेनी और प्रकाश राज समेत कई सेलेब्स ने कोंडा सुरेखा की कड़ी आलोचना की थी।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' की रिलीज का रास्ता साफ, इस चीज के लिए राजी हुए मेकर्स

फिल्‍म के को-प्रोड्यूसर 'जी स्‍टूडियोज' के वकील ने कहा है कि निर्माताओं ने केंद्रीय फिल्‍म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) की संसोधन समिति द्वारा सुझाए गए बदलाव को लागू करने का फैसला लिया है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 02 October, 2024
Last Modified:
Wednesday, 02 October, 2024
kanganamovie

कंगना रनौत की फिल्‍म 'इमरजेंसी' की रिलीज को लेकर रास्‍ता साफ होता दिख रहा है। खबर है कि फिल्‍म के निर्माताओं ने सेंसर बोर्ड की ओर से सुझाए गए कट्स लगाने पर रजामंदी बना ली है। बॉम्‍बे हाई कोर्ट में सोमवार को फिल्‍म के को-प्रोड्यूसर 'जी स्‍टूडियोज' के वकील ने कहा है कि निर्माताओं ने केंद्रीय फिल्‍म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) की संसोधन समिति द्वारा सुझाए गए बदलाव को लागू करने का फैसला लिया है।

हाई कोर्ट फिल्म के को-प्रोड्यूसर जी स्टूडियोज की याचिका पर सुनवाई कर रहा था, जिसमें फिल्म के लिए सेंसर सर्टिफिकेट जारी करने की मांग की गई है। यह याचिका उस विवाद के बाद दायर की गई थी, जिसमें दावा किया गया था कि फिल्म सिख समुदाय को गलत तरीके से प्रस्तुत करती है।

आपको बता दें, कंगना रनौत ‘इमरजेंसी’ की डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी हैं। उन्होंने फिल्म में इंदिरा गांधी का लीड रोल भी निभाया है। फिल्म का ट्रेलर आने के बाद से सिख समुदाय के लोग इसका विरोध कर रहे थे। यहां तक कि कंगना ने कथित तौर पर धमकियां मिलने का आरोप भी लगाया।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

गोली लगने के बाद एक्टर गोविंदा का आया बयान, बताया अब कैसी है हेल्थ!

गोविंदा की बेटी टीना आहूजा ने बताया कि मैं इस वक्त पापा के साथ आईसीयू में ही मौजूद हूं। पापा की सेहत पहले से काफी बेहतर है। सारे टेस्ट भी डॉक्टर्स ने किए हैं।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 02 October, 2024
Last Modified:
Wednesday, 02 October, 2024
govinda

गलती से खुद को गोली लगने पर गोविंदा का पहला बयान आया है। गोविंदा 1 अक्टूबर की सुबह-सुबह कोलकाता काम से निकल रहे थे। वहीं, एक्टर कपबोर्ड में रखी लाइसेंसी रिवाल्वर चेक कर रहे थे और गलती से गोली चलकर उनके पैर में जा लगी। गोविंदा को आनन-फानन में मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इसके बाद अब एक्टर ने खुद एक ऑडियो बयान जारी किया है जिसमें उन्होंने कहा कि वो अब ठीक है। गोविंदा ने बताया कि आप लोगों और मां-बाप के आशीर्वाद और गुरु की कृपा की वजह से जो गोली लगी थी वह निकाल दी गई है। मैं धन्यवाद देता हूं यहां के डॉक्टर का। आदरणीय डॉक्टर अग्रवाल जी का और आप सब लोगों की प्रार्थना का धन्यवाद।

आपको बता दे, गोविंदा की बेटी टीना आहूजा ने बताया कि मैं इस वक्त पापा के साथ आईसीयू में ही मौजूद हूं। पापा की सेहत पहले से काफी बेहतर है, गोली लगने के बाद पापा का ऑपरेशन किया गया और ऑपरेशन सफल रहा है। सारे टेस्ट भी डॉक्टर्स ने किए हैं। रिपोर्ट्स भी पॉजिटिव हैं। पापा को कम से कम 24 घंटे के लिए आईसीयू में रखा जाएंगा।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

‘भूल भुलैया 3’ का टीजर हुआ रिलीज, इस बार और ताकतवर हो गई मंजुलिका

टीजर की शुरुआत विद्या बालन की आवाज से होती है, जहां वो एक महिला को गालिया देती दिखती हैं, क्योंकि उसने मंजुलिका के सिंहासन को किसी और को दे दिया है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Saturday, 28 September, 2024
Last Modified:
Saturday, 28 September, 2024
kartikaaryan

कार्तिक आर्यन और विद्या बालन की फिल्म 'भूल भुलैया 3' का टीजर रिलीज हो चुका है। इस दिवाली पर रिलीज हो रही फिल्म में मंजुलिका के रूप में विद्या बालन और भूतबस्टर के रूप में कार्तिक आर्यन नजर आएंगे। माधुरी दीक्षित भी एक रहस्यमय भूमिका में होंगी।

टीज़र को देखने के बाद फैंस की एक्साइटमेंट अपने चरम पर है। इस बार, विद्या बालन यानी कि मंजुलिका अपने पुराने अंदाज में वापस लौट आई हैं। टीजर की शुरुआत विद्या बालन की आवाज से होती है, जहां वो एक महिला को गालिया देती दिखती हैं, क्योंकि उसने मंजुलिका के सिंहासन को किसी और को दे दिया है।

मंजुलिका के रूप में विद्या बालन इस बार पहली फिल्म से कहीं ज्यादा कहर मचाने के मूड में दिख रही हैं। इस टीजर को देखकर लोगों के रिएक्शंस भी सामने आ रहे हैं और उन्हें देखकर यह कहा जा सकता है कि यह फिल्म दिवाली के मौके पर धमाका करने जा रही है।

तृप्ति डिमरी इस बार कार्तिक आर्यन की लव इंटरेस्ट बनी हैं, लेकिन टीजर में उनके किरदार की कुछ ही झलक दिखी है. उनका रोल कहानी में कितना अहम होगा ये देखने वाली बात होगी।

आपको बता दे, कार्तिक आर्यन की हॉरर कॉमेडी फिल्म ‘भूल भुलैया 3’ 1 नवंबर के दिन सिनेमाघरों में रिलीज होगी। वहीं रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘सिंघम अगेन’ भी दिवाली के मौके पर सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है।

 

 

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

अभिनेत्री डेम मैगी स्मिथ का निधन, 'हैरी पॉटर' की प्रोफेसर का निभाया था किरदार

बाद में, उन्होंने ब्रॉडवे पर 'न्यू फेसेज ऑफ 56' में अपना पेशेवर डेब्यू किया। अपने लगभग सात दशक के करियर में, स्मिथ को कई प्रशंसाएँ मिलीं, जिनमें दो ऑस्कर पुरस्कार शामिल हैं।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Saturday, 28 September, 2024
Last Modified:
Saturday, 28 September, 2024
MaggieSmith

इंग्लैंड में जन्मी ऑस्कर विजेता अभिनेत्री डेम मैगी स्मिथ का 27 सितंबर को 89 वर्ष की आयु में निधन हो गया। इन्होने हैरी पॉटर श्रृंखला में प्रोफेसर मैक्गोनागल का प्रिय किरदार निभाया था। मैगी स्मिथ, हैरी पॉटर फ्रेंचाइजी की फिल्म डाउनटाउन ऐबी में अपने किरदार 'प्रोफेसर मैक्गोनागल' और दमदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं।

अभिनेत्री ने लंदन के चेल्सी एंड वेस्टमिंस्टर अस्पताल में अंतिम सांस ली। यह खबर उनके दोनों बेटों क्रिस लार्किन और टोबी स्टीफन ने साझा की। मैगी ने 1952 में ऑक्सफोर्ड प्लेहाउस में एक स्टेज परफॉर्मर के रूप में अपनी यात्रा शुरू की थी। बाद में, उन्होंने ब्रॉडवे पर 'न्यू फेसेज ऑफ 56' में अपना पेशेवर डेब्यू किया।

अपने लगभग सात दशक के करियर में, स्मिथ को कई प्रशंसाएँ मिलीं, जिनमें दो ऑस्कर पुरस्कार शामिल हैं – 1969 में ‘द प्राइम ऑफ़ मिस जीन ब्रॉडी’ में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री, और 1978 में ‘कैलिफ़ोर्निया सूट’ में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री – पाँच बाफ्टा पुरस्कार, चार एम्मीज़, और तीन गोल्डन ग्लोब्स भी उन्होंने अपने नाम किये।

मैगी को नोएल कावर्ड की प्राइवेट लाइव्स और टॉम स्टॉपर्ड की नाइट एंड डे के लिए टोनी पुरस्कार के लिए नामांकन भी मिला और बाद में वर्ष 1990 में लेटिस एंड लोवेज के लिए एक नाटक में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का टोनी पुरस्कार मिला। 

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए